होम / Kanpur News: कानपुर देहात कांड में 11 लोगो पर हत्या का केस, सीएम योगी से की मांग

Kanpur News: कानपुर देहात कांड में 11 लोगो पर हत्या का केस, सीएम योगी से की मांग

Divya Gautam • LAST UPDATED : February 14, 2023, 3:01 pm IST

कानपुर के मदौली गांव में 13 फरवरी को प्रशासन द्वारा चलाए गाए अतिक्रमण अभियान के दौरान घर में आग लगने से मां-बेटी की मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने प्रशासन पर घर में आग लगाने की बात कही है। ये घटना कानपुर देहात स्थित मड़ौली गांव में घटना हुई है। जिसमें घटना के बाद रूरा थाने में 11 लोगों के खिलाफ हुए एफआईआर में हत्या और हत्या के प्रयास करने का मामला दर्ज हुआ है।

पीड़ित परिवार का आरोप

वहीं पीड़ित पर परिवार का आरोप है कि झोपड़ियों को हटाने आए प्रशासन ने झोपड़ी में आग लगा दी। उस वक्त पुलिस वहीं पर खड़ी थी, लेकिन उन्होंने हमें घर से बाहर नहीं निकलने दिया था. जबकि पीड़ित परिवार ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात के अलावा दोषियों पर सख्त एक्शन की मांग रखा है।

क्या है पूरा मामला

कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र में अवैध कब्जे को हटाने के लिए प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंची जहां पर कब्जेधारक और प्रशासन पुलिस  के साथ झड़प हो गई थी। जिसके चलते कब्जे की जमीन पर बनी झोपड़ी में रह रहे कृष्ण गोपाल दीक्षित की पत्नी और बेटी की झोपड़ी में आग लगने के कारण जलकर मृत्यु हो गई। आरोप है कि कब्जे को ध्वस्त करने के चलते प्रशासनिक अधिकारियों ने परिवार को झोपड़ी में जबरन कैद कर आग लगा दी जिसकी वजह से झोपड़ी में फंसी मां बेटी की आग की चपेट में झुलसकर मृत्यु हो गई।

ये भी पढ़े- Kanpur News: मां-बेटी की जलकर मौत के मामले में पीड़ित परिवार ने मांगा 5 करोड़ का मुआवजा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT