होम / WhatsApp Latest Feature: अब कोई नहीं ट्रैक कर पाएगा आपकी लोकेशन, WhatsApp ने पेश किया नया फीचर

WhatsApp Latest Feature: अब कोई नहीं ट्रैक कर पाएगा आपकी लोकेशन, WhatsApp ने पेश किया नया फीचर

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 6, 2024, 5:02 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), WhatsApp Latest Feature: आज के समय में व्हाट्सऐप के बिना शायद की कोई मानव अपनी जिंदगी को सोच पाए। जिसको देखते हुए व्हाट्सऐप आय दिन अपने ऐप में नए-नए फीचर्स को शामिल करता रहता है। इस बार भी इस ऐप में एक नया और खास फीचर अपने ऐप में शामिल किया है। दरअसल, कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप ने इस फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी और इसे एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.24.8.11 के तहत बीटा यूज़र्स के लिए रोलआउट किया था। इस फीचर का नाम डिस्बेल लिंक प्रिव्यू है। अब इस फीचर की टेस्टिंग पूरी हो चुकी है और इसे आम यूज़र्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

क्या है व्हाट्सऐप का नया फीचर?

बता दें कि व्हाट्सऐप अपने इस नए फीचर को आने वाले दिनों में बाकी यूज़र्स के लिए भी रोलआउट करेगी। इस फीचर से व्हाट्सऐप अपने यूज़र्स की प्राइवेसी को पहले से ज्यादा बेहतर और मजबूत करने की कोशिश कर रहा है। इस फीचर के तहत यूज़र्स की आईपी एड्रेस को थर्ड पार्टी वेबसाइट से बचाया जा सकेगा। इसको लेकर शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि व्हाट्सऐप की प्राइवेसी सेटिंग्स में यूज़र्स को एडवांस नाम का एक ऑप्शन मिलेगा।

World Oldest Billionaire: ये हैं दुनिया के सबसे उम्रदराज अरबपति, उम्र सुन उड़ जाएंगे होश

आईपी एड्रेस को करेगा सेव

दरअसल उसमें जाने के बाद यूज़र्स को दो विकल्प मिलेंगे। पहला कॉल्स के दौरान आईपी एड्रेस को प्रोटेक्ट करने के लिए होगा। वहीं दूसरा विकल्प डिस्बेल लिंक प्रिव्यू का होगा। इसे चालू करने के बाद आप जो भी लिंक किसी भी चैट में शेयर करेंगे उसका प्रिव्यू जनरेट नहीं होगा। जिसके बाद से थर्ड पार्टी वेबसाइट्स को आपके आईपी एड्रेस का पता नहीं चल पाएगा। व्हाट्सऐप के इन दोनों में से किसी भी फीचर को चालू करने के लिए आपको बस इन दोनों विकल्पों के साइड में दिख रहे टॉगल को क्लिक करना होगा। वहीं एक्टिवेट होने के टाइम टॉगल ग्रीन हो जाएगा और डीएक्टिवेट होने के टाइम ग्रे कलर में दिखाई देगा।

Gujarat Police Recruitment 2024: गुजरात पुलिस में निकली बंपर भर्ती, यहां जानें योग्यता और अप्लाई करने का तरीका

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT