होम / पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- 'लंदन में भारत के लोकतंत्र पर उठाए गए सवाल'

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- 'लंदन में भारत के लोकतंत्र पर उठाए गए सवाल'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 12, 2023, 9:20 pm IST
पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- 'लंदन में भारत के लोकतंत्र पर उठाए गए सवाल'

PM Modi In Hubballi

PM Modi In Hubballi: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में आज रविवार, 12 मार्च को कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जिसके बाद उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “कुछ लोग लगातार भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठा रहे हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भारत न केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र है, बल्कि लोकतंत्र की जननी है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाए गए। कुछ लोग लगातार भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठा रहे हैं।” पीएम मोदी ने कहा, “भारत केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र ही नहीं बल्कि लोकतंत्र की जननी है। ये मेरा सौभाग्य रहा कि कुछ साल पहले मुझे लंदन में भगवान बसवेश्वर की प्रतिमा के लोकर्पण का अवसर मिला, लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि लंदन में ही भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाने का काम किया गया।”

’भारत के लोकतंत्र की जड़ें सदियों के इतिहास से सींची गई हैं’

पीएम मोदी ने आगे कहा, “भारत के लोकतंत्र की जड़ें, हमारे सदियों के इतिहास से सींची गई हैं। दुनिया की कोई ताकत भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को नुकसान नहीं पहुंचा सकती। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “बीजेपी की डबल इंजन की सरकार कर्नाटक के हर जिले, हर गांव, हर कस्बे के पूर्ण विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। आज धारवाड़ की इस धरा पर विकास की एक नई धारा निकल रही है, जो हुबली-धारवाड़ के साथ पूरे कर्नाटक के भविष्य को सींचने का काम करेगी।”

“पिछले 9 साल में 250 नए मेडिकल कॉलेज खुले”

सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए पीएम मोदी ने कहा “साल 2014 तक काफी लोगों के पास पक्का घर नहीं था। शौचालय और अस्पतालों की कमी थी और इलाज महंगा था। हमने हर समस्या पर काम किया, लोगों का जीवन आरामदायक बनाया। हमने एम्स की संख्या तीन गुना बढ़ा दी है। सात दशकों में देश में सिर्फ 380 मेडिकल कॉलेज थे, जबकि पिछले 9 साल में 250 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “कर्नाटक ने कनेक्टिविटी के मामले में आज एक और माइलस्टोन को छू लिया है। अब सिद्धरूधा स्वामीजी स्टेशन पर दुनिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। ये विस्तार है उस सोच का, जिसमें हम इंफ्रास्ट्रक्चर को प्राथमिकता देते हैं।”

Also Read: कश्मीर में श्रद्धा हत्याकांड जैसी वारदात, महिला की हत्या कर किए शव के टुकड़े, आरोपी गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT