होम / Amrit Kalash Scheme: SBI ने फिर बढ़ाई अमृत कलश स्कीम की डेडलाइन, जानिए FD पर कितना मिल रहा फायदा

Amrit Kalash Scheme: SBI ने फिर बढ़ाई अमृत कलश स्कीम की डेडलाइन, जानिए FD पर कितना मिल रहा फायदा

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 13, 2024, 4:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Amrit Kalash Scheme: देश के सबसे बड़ी पब्लिक सेक्टर बैंक भारतीय स्टेट बैंक समय-समय पर कई तरह की स्पेशल योजना लाता रहता है। ऐसी ही एक स्कीम का नाम है एसबीआई अमृत कलश एफडी स्कीम। इस योजना के तहत बैंक अपने ग्राहकों को 400 दिन की एफडी पर तगड़ा ब्याज दर का लाभ दे रहा है। वहीं अब इस स्कीम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल 31 मार्च को खत्म हो रही इस स्कीम की समय सीमा को एसबीआई ने फिर से बढ़ाने का फैसला किया है। इस योजना की लोकप्रियता को देखते हुए बैंक ने यह फैसला किया है।

कब तक कर सकेंगे योजना में निवेश

बता दें कि, भारतीय स्टेट बैंक ने अमृत कलश योजना के समय सीमा को 30 सितंबर 2024 तक के लिए बढ़ा दिया है। इस योजना को बैंक ने 12 अप्रैल 2023 को लॉन्च किया था। एसबीआई अमृत कलश स्कीम एक 400 दिन की एफडी स्कीम है जिसमें निवेश करने पर सामान्य नागरिकों को 7.10 फीसदी ब्याज दर का लाभ मिल रहा है। वहीं व्यस्क नागरिकों को इस स्कीम पर जमा राशि पर अतिरिक्त 0.50 फीसदी ब्याज दर का लाभ मिल रहा है। ऐसे में उन्हें 400 दिन की एफडी स्कीम पर 7.60 फीसदी ब्याज का फायदा मिल रहा है। इस योजना के तहत आप 2 करोड़ रुपये तक की राशि जमा कर सकते हैं।

Land For Jobs Case: ईडी को अदालत ने दिया आदेश, दो सप्ताह के भीतर जांच के निष्कर्ष को अंतिम रूप दें

कैसे खुलवाएं इसमें अपना खाता

बता दें कि, एसबीआई की अमृत कलश योजना की समय सीमा इससे पहले 23 जून 2023 को खत्म हो रह थी, जिसे बढ़ाकर 31 दिसंबर 2023 कर दिया गया था। उसके बाद इसे 31 मार्च 2024 तक बढ़ा दिया गया। अब बैंक ने इसे 30 सितंबर 2024 तक कर दिया है। वहीं एसबीआई अमृत कलश योजना में निवेश करने के लिए एसबीआई की किसी भी शाखा में आप जा सकते हैं। इस खाता को खुलवाने के लिए आपके पास आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, ई-मेल आईडी होना अनिवार्य है। बैंक में जाकर एक फॉर्म भरें और आपका एसबीआई अमृत कलश खाता खुल जाएगा।

Jill Biden On Trump: ट्रंप ‘LGBTQ समुदाय के लिए खतरनाक’, राष्ट्रपति चुनाव से पहले जिल बिडेन ने पूर्व राष्ट्रपति पर बोला हमला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT