होम / Karnataka: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के अगले सीएम..डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री, 20 मई को होगा शपथ ग्रहण

Karnataka: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के अगले सीएम..डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री, 20 मई को होगा शपथ ग्रहण

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 18, 2023, 9:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), New Chief Minister of Karnataka, बेंगलुरु: कर्नाटक में मुख्यामंत्री के नाम को लेकर मंथन अब खत्म हो चुका है। ऐसे में अब ये तय हो गया है कि सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक सरकार के गठन के लिए आम सहमति पर पहुंचे हैं। वहीं कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक आज (18 मई) शाम सात बजे बेंगलुरु में बुलाई गई है। सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा।

 

बुधवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की कांग्रेस हाईकमान के साथ बैठकों का लंबा सिलसिला चलता रहा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के बीच कई दौर की चर्चा हुई। बैठक में डीके शिवकुमार को भी सहमति बनाने के लिए बैठाया गया था। इससे पहले दिन में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर साझा समझौते की खबरें आईं। दावा किया गया कि बेंगलुरु में शपथ ग्रहण की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। लेकिन शाम होते-होते पार्टी ने इस बात का खंडन कर दिया और कहा गया कि अभी सीएम का नाम तय करने में 2-3 का वक्त और लगेगा। अब देर रात खबर आई है कि अगले मुख्यमंत्री पर सहमति बन गई है।

वेणुगोपाल के आवास पर पहुंचने पर, शिवकुमार ने कहा था कि कहने के लिए कुछ भी नहीं है … हमने इसे आलाकमान पर छोड़ दिया है … आलाकमान फोन करेगा। मैं आराम करने जा रहा हूं। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर, शिवकुमार ने पहले कहा था, “कुछ नहीं, कोई चर्चा नहीं। बस प्रणाम…”

सीएम के नाम को लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने दिल्ली में पूर्व सांसद राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी। राहुल गांधी को “जननायक” बताते हुए कांग्रेस ने ट्वीट किया कि कर्नाटक में भारी जीत के बाद राहुल गांधी जी ने डीके शिवकुमार जी और सिद्धारमैया जी से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें –  जो बाइडेन, प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा के साथ करेंगे हिरोशिमा में द्विविपक्षीय बैठक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT