होम / New York Earthquake: न्यूयॉर्क की धरती फिर कांपी, रिक्टर स्केल पर 2.9 तीव्रता का आया भूकंप -India News

New York Earthquake: न्यूयॉर्क की धरती फिर कांपी, रिक्टर स्केल पर 2.9 तीव्रता का आया भूकंप -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 28, 2024, 2:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज), New York Earthquake: यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार शनिवार (27 अप्रैल) सुबह करीब 10 बजे न्यूयॉर्क क्षेत्र में हल्का भूकंप आया। बिग एप्पल से लगभग 40 मील पश्चिम में ग्लैडस्टोन, न्यू जर्सी में 2.9 तीव्रता का भूकंप आया। वहीं यूएसजीएस वेबसाइट के मुताबिक, छोटे भूकंप को कई लोगों ने महसूस नहीं किया क्योंकि इससे केवल हल्के झटके आए। इस बीच, न्यू जर्सी आपातकालीन प्रबंधन कार्यालय ने कहा कि भूकंप के परिणामस्वरूप इमारतों, सड़कों या बुनियादी ढांचे को नुकसान की कोई प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं है।

कई इलाको में महसूस किए गए झटके

बता दें कि, यह भूकंप न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और पूर्वोत्तर में आए 4.8 तीव्रता के भूकंप के कुछ ही सप्ताह बाद आया था। जिसने NY मेट्रो क्षेत्र को हिलाकर रख दिया था। 5 अप्रैल को आए भूकंप के केंद्र के पास के शहर में पानी के मुख्य मार्ग के टूटने और गैस रिसाव सहित मामूली क्षति की खबरें थीं। न्यू जर्सी में कुछ घरों को संभावित भूकंप क्षति के कारण खतरनाक घोषित किया गया था। इस तीव्र भूकंप की वजह से पिछले कुछ हफ्तों में कम से कम 134 झटके आए। हालांकि, शनिवार (27 अप्रैल) के भूकंप का पिछले भूकंप से कोई संबंध है या नहीं, इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। दरअसल न्यूयॉर्क-न्यू जर्सी क्षेत्र में भूकंप शायद ही कभी आते हैं, मैनहट्टन और रामापो फॉल्ट के नीचे कुछ छोटी फॉल्ट लाइनें हैं, जो न्यू जर्सी में एक महत्वपूर्ण फॉल्ट है।

MDH Spices: मसालों में कीटनाशकों से कैंसर होने के आरोप बेबुनियाद, एमडीएच ने सभी आरोपों को किया खारिज -India News

इससे पहले भी आए थे भूकंप

बता दें कि, 5 अप्रैल को आए भूकंप को लगभग 42 मिलियन लोगों ने महसूस किया था। जिससे यह साल 1884 के बाद से न्यूयॉर्क मेट्रो क्षेत्र में आया सबसे शक्तिशाली भूकंप बन गया। वहीं, शनिवार के छोटे भूकंप पर प्रतिक्रिया करते हुए, न्यू जर्सी के निवासियों ने आश्चर्य व्यक्त किया कि उनके राज्य में इतनी जल्दी एक और भूकंप आया। एक यूजर ने लिखा कि माना जाता है कि एनजे में भूकंप नहीं आते, तो हम उन्हें क्यों परेशान कर रहे हैं? हमें फिर झटका लगा! यह प्राकृतिक नहीं है! यह एनजे है! हमें भूकंप नहीं आते!

Madhuri-Karisma Dance: माधुरी-करिश्मा ने चक धूम धूम को फिर से बनाया, डांस ऑफ एनवी के बाद बनाया दूसरा गाना -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Price: प्रट्रोल- डिजल के ताजा रेट जारी, जानें देशभर में कच्चे तेल की कीमत-Indianews
Viral Video: तमिलनाडु में शख्स ने ‘पूजा’ के कुछ मिनट बाद नई कार को पिलर में ठोका, वीडियो वायरल- indianews
Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर बन रहा ये शुभ योग, जाने क्या है पूजा विधि और खरीदारी का शुभ मुहर्त – Indianews
IPL 2024: मुंबई इंडियंस में धधक रही बगावत की आग? रिपोर्ट में चौकानें वाले दावे- indianews
KANK सेट से Karan ने शेयर की इन बड़े सितारों की पुरानी तस्वीर, Aditya Chopra के बारें में की बात – Indianews
Zelensky Assassination: जेलेंस्की ने हत्या की साजिश के आरोप में स्टेट गार्ड्स के प्रमुख को किया बर्खास्त, जानें पूरा मामला-indianews
Maa Lakshmi: शुक्रवार को मां लक्ष्मी करेंगी धन की वर्षा, ऐसे पाएं उनके 8 स्वरूपों से आशीर्वाद- indianews
ADVERTISEMENT