होम / UP Election: आगामी चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन में खींचतान, जाने क्या है सपा की मनसा?

UP Election: आगामी चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन में खींचतान, जाने क्या है सपा की मनसा?

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : February 3, 2024, 3:26 pm IST
India News, (इंडिया न्यूज), UP Election: Reported by Abhishek Singh, 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में इंडिया गठबंधन में भले ही ऊपर से खामोशी नज़र आ रही हो लेकिन अंदर ही अंदर दोनों पार्टियो में खीच तान साफ़ नज़र आ रही है। कभी कभी बाहरी तौर पर भी दिख जाती है। सपा ने 16 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सबसे पहले अपने पत्ते खोल दिये है, या कहा जाये प्रेशर पॉलिटिक्स का पैतरा अपनाया है। लेकिन कांग्रेस की विधानमंडल दल की नेता मोना मिश्रा से जब ये सवाल पूछा गया कि सपा ने जो सीटें घोषित की है उनसे कुछ सीटे कांग्रेस चाहता था। अपने कोटे में किसपर उन्होंने कहा हमारी बात अभी चल रही है दोनों पार्टियो में कोई खींच तान नहीं है।

सपा के नेता का बयान कि गठबंधन में कोई दरार नही है

कांग्रेस और सपा आपस में बात चीत कर के फ़ैसला लेंगे कांग्रेस सपा से बात कर के अपनी सीटे जारी करेगा। गठबंधन में कोई समस्या नहीं है दोनों पार्टियां साथ है साथ मिल के चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश में वही कांग्रेस की तरफ़ से इस प्रतिक्रिया को लेकर सपा के नेता भी खुल कर कहते हुए नज़र आ रहे है कि गठबंधन में कोई दरार नहीं लेकिन अंदरूनी तौर पर कांग्रेस सीट सीटों के बटवारे को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच की बातचीत अब आख़िरी पायदान पर पहुँच चुकी है। सूत्रों की माने तो दोनों ही दलों ने अपने अपने प्रत्याशी और सीट अंदरूनी तौर पर तय कर लिए है वही इसमें कांग्रेस ने अपने कोटे की सीटों को लेकर सपा के सामने पेशकश रख दी है।
वही सपा सबसे ज़्यादा सीटों पर अपने प्रत्याशी तो लड़ाना ही चाहती है। उसी में कांग्रेस की कोटे की सीटों में से आरएलडी को भी सीटे देना चाहती है। यही वजह है कि जब कांग्रेस की नेता विधानमंडल दल से पूछा गया कि आरएलडी से इंडिया गठबंधन की दूरियाँ क्यों बढ़ रही जिसपर मोना मिश्रा ने कहा की इंडिया गठबंधन से कोई दूरी नहीं है। बाक़ी सपा और आरएलडी का अंदरूनी मामला है सूत्रों की माने तो ये साफ़ है कि आने वाले दिनों में इंडिया गठबंधन को लेकर सपा कांग्रेस और आरएलडी की बैठक में सब कुछ साफ़ हो जाएगा और इंडिया गठबंधन का यूपी में वजूद में लाने के लिए कांग्रेस यूपी में सीटों की क़ुर्बानी भी दे सकती है।

 

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rakesh Roshan ने अपने हार्डकोर वर्कआउट का वीडियो किया शेयर, पिता की फिटनेस पर ऋतिक रोशन ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR VS DC: अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी टीम पंत, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
KKR VS DC: कोलकाता और दिल्ली के बीच मुकाबला आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
ADVERTISEMENT