होम / व्हाट्सएप का कम्युनिटी फीचर लॉन्च, इन चैट पोल सर्विस के साथ यूजर्स को मिलेगी ग्रुप वीडियो कॉलिंग

व्हाट्सएप का कम्युनिटी फीचर लॉन्च, इन चैट पोल सर्विस के साथ यूजर्स को मिलेगी ग्रुप वीडियो कॉलिंग

Garima Srivastav • LAST UPDATED : November 4, 2022, 11:28 am IST

इंडिया न्यूज़ :- व्हाट्सएप लगातार अपने नए फीचर लेकर आ रहा होता है. चैट मैसेजिंग एप यूजर्स के लिए एक बार फिर से व्हाट्सएप ने बड़ी खुशखबरी दी है. बता दें कि व्हाट्सएप का कम्युनिटी फीचर लॉन्च हो चुका है. यह व्हाट्सएप कम्युनिटी गुरुवार से यूजर्स के लिए शुरू हो गया. इसके साथ साथ व्हाट्सएप और दूसरे फीचर्स भी लांच कर चुका है. इसमें इन चैट पोल,32 लोगों से वीडियो कॉलिंग और अधिकतम 1024 यूजर्स वाले ग्रुप बनाने की क्षमता तक शामिल है.

मिलेगी वन टैप वीडियो कालिंग

WhatsApp Communities फीचर्स के माध्यम से पोल किया जा सकेगा और वन टैप वीडियो कॉलिंग मिलेगी। इसके अलावा अगर आप वीडियो कॉलिंग करते हैं तो किसी ग्रुप में एक साथ 32 लोग शामिल हो सकेंगे। कम्युनिटी फीचर की घोषणा मेटा के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग ने की है।मार्क ज़ुकरबर्ग ने कहा था कि इसपर लम्बे समय से काम चल रहा है. WhatsApp में ग्रुप पोल फीचर भी शामिल हो गया है और इसका इस्तेमाल वोटिंग के लिए हो सकेगा। इसके अलावा अब एक ग्रुप में 1,024 लोगों को जोड़ा जा सकेगा, जो कि पहले 512 की लिमिट थी।

कम्युनिटी बनाने वाले एडमिन को मिलेंगे नए टूल

कम्युनिटीज़ बनाने और उसे मैनेज करने की ज़िम्मेदारी एडमिन की होती है। नए फीचर में ये सुविधा है कि एडमिन यह चुन सकेंगे कि कौन से ग्रुप्स कम्युनिटी का हिस्सा होंगे और कौन से नहीं। इसके लिए वे नए ग्रुप्स भी बना सकते हैं या फिर पहले से ग्रुप हैं तो मौजूद ग्रुप्स को आपस में लिंक भी कर सकते हैं। एडमिन के पासे किसी ग्रुप या मेंबर को हटाने की भी ताकत होगी। साथ ही ग्रुप एडमिन आपत्तिजनक चैट्स और मीडिया को सभी सभी मेंबर्स के लिए डिलीट कर सकते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rishi Kapoor: चौथी पुण्य तिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
RBI: लोन लेने वालों को आरबीआई ने दिया तोहफा, ऋणदाताओं को दी ये चेतावनी-Indianews
Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
ADVERTISEMENT