होम / राजधानी में बारिश का लेकर येलो अलर्ट जारी, खतरे के निशान से ऊपर बह रही यमुना, जानें आज के मौसम का हाल

राजधानी में बारिश का लेकर येलो अलर्ट जारी, खतरे के निशान से ऊपर बह रही यमुना, जानें आज के मौसम का हाल

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 13, 2023, 10:26 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Forecast, नई दिल्ली: देशभर में इन दिनों लगातार भारी बारिश हो रही है। देश के अधिकतर इलाकों में बारिश ने तबाही मचाई हुई है। वहीं राजधानी दिल्ली को बारिश की मार से थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली में पिछले दिनों खूब बारिश देखने को मिली। इसके साथ ही हरियाणा के बराज डैम से पानी छोड़े जाने के बाद राजधानी के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है।

अगले सप्ताह बारिश की संभावना

राजधानी दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश देखने को मिली। इसके साथ ही पूरे दिन मौसम सुहावना रहा।मौसम विभाग के अनुसार, 15 और 16 जुलाई को दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। IMD ने इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। IMD के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। अगले सप्ताह बारिश की संभावना बनी हुई है। इसे लेकर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि राजधानी में शनिवार और रविवार को झमाझम बारिश हो सकती है। जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज होगी।

कई इलाकों में भरा पानी

राजधानी में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली सरकार ने निचले इलाकों में रहने वाल लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने को लेकर निर्देश दिए हैं।

हिमाचल-उत्तराखंड में हालात

हिमाचल प्रदेश सरकार के अनुसार, कुल्ली-मनाली से करीब 25 पर्यटकों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। हालांकि, अब भी पहाड़ों में सैकड़ों पर्यटक फंसे हुए हैं। इसके साथ ही भूस्खलन के बढ़ते मामलों की वजह से 1100 से ज्यादा सड़कों पर आवागमन ठप पड़ा हुआ है। वहीं उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है। जिस कारण नदी में डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य को 413 करोड़ रुपये देने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
Secrets of hairs : बालों को देख पहचानिए किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह के बालों वाले होते हैं जीनियस- Indianews
Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
CSK vs SRH: तुषार देशपांडे ने सनराइजर्स हैदराबाद पर बरपाया कहर, CSK ने SRH को 78 रन से हराया -India News
ADVERTISEMENT