होम / Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी हुआ सुपुर्द-ए-खाक, कब्रिस्तान के बाहर मौजूद रही भारी भीड़

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी हुआ सुपुर्द-ए-खाक, कब्रिस्तान के बाहर मौजूद रही भारी भीड़

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 30, 2024, 11:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर को गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। इस दौरान कब्रिस्तान के बाहर हजारों की संख्या में मुख्तार के समर्थक जुटे हुए हैं। पुलिस सभी समर्थकों को कब्रिस्तान के अंदर जाने से रोक रही है। दरअसल, समर्थक चाहते हैं कि वे आखिरी बार मुख्तार की कब्र पर मिट्टी डालें।

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने भी आए लोगों से अपील की कि वे कब्रिस्तान के अंदर जाने की कोशिश न करें। फिलहाल परिवार के अलावा कोई भी कब्रिस्तान में नहीं जा सकता। वहीं, पुलिस लगातार भीड़ को नियंत्रित करने में जुटी हुई है। पुलिस प्रशासन ने निर्देश दिया है कि परिवार के अलावा कोई भी कब्रिस्तान में नहीं जा सकेगा। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है, अतिरिक्त बल तैनात किया गया है और पुलिस ने पूरी सड़क को ब्लॉक कर दिया है। फिर भी समर्थक मुख्तार की कब्र पर आखिरी बार मिट्टी डालने की कोशिश कर रहे हैं।

कालीबाग कब्रिस्तान के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई

मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार से पहले ही गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई। समर्थक जोर-जोर से नारे भी लगा रहे हैं। पुलिस फिलहाल अलर्ट मोड पर है। कब्रिस्तान के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सुरक्षा के लिए यूपी के कोने-कोने से पुलिस को गाजीपुर बुलाया गया है।

यह भी पढ़ेंः- Mukhtar Ansari के पास थीं इस लकी नंबर वाली कई गाड़ियां, जेल से निकलकर ये ख्वाहिश पूरा करना चाहता था मुख्तार

25 पुलिस उपाधीक्षक, 15 अतिरिक्त एसपी, 150 इंस्पेक्टर, 300 सब इंस्पेक्टर, 10 आईपीएस और 25 एसडीएम सहित सभी शीर्ष पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी वर्तमान में गाज़ीपुर में हैं। इसके अलावा सुरक्षा के लिए मोहम्मदाबाद में इस समय गाजीपुर के डीएम, डीआइजी, आइजी, एडीजी जोन, सीडीओ गाजीपुर, पीएसी, आरएएफ की 10 बटालियन, यूपी पुलिस के 5000 जवान और पांच हजार होम गार्ड के जवान तैनात हैं। मुख्तार अंसारी के आवास से लेकर कब्रिस्तान तक 900 मीटर की दूरी पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

उनके पिता की कब्र के ठीक सामने है मुख्तार की कब्र 

आपको बता दें, मुख्तार अंसारी को उनके पिता सुभानल्ला अंसारी की कब्र के ठीक सामने दफनाया गया था। इसके ठीक बगल में उनकी मां की कब्र है। उनके दादा और परदादाओं की कब्रें भी यहीं हैं। मुख्तार अंसारी की इच्छा थी कि उन्हें उनके बुजुर्गों के पास दफनाया जाए।

यह भी पढ़ेंः- Mukhtar Ansari Death: हिंदू मजदूरों ने खोदी मुख्तार की कब्र, याद कर बोले नहीं भूल सकते एहसान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT