होम / Aaj Ka Mausam: दिल्ली में आज और कल मूसलाधार बारिश का अलर्ट, पहाड़ी राज्यों में बाढ़ का प्रकोप, जानें लेटेस्ट अपडेट -IndiaNews

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में आज और कल मूसलाधार बारिश का अलर्ट, पहाड़ी राज्यों में बाढ़ का प्रकोप, जानें लेटेस्ट अपडेट -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 1, 2024, 8:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Aaj Ka Mausam: देशभर में मुसलाधार बारिश ने अपना असर दिखाना शुर कर दिया है। मानसून का आगाज हो गया है। ऐसे में कई राज्यों में बाढ़ जैसे हो गए हैं। ये तो बस शुरुआत है आगे हालात और बुरे हो सकते हैं। इसे लेकर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने अगले चार से पांच दिनों में भारी बारिश की आशंका जताई है। दिल्ली-एनसीआर के लिए “ऑरेंज रेन अलर्ट” जारी किया गया है। उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में शनिवार को हुई मूसलाधार बारिश के बाद आईएमडी ने पूरे क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश का आशंका जताई है।

  • भारी बारिश की भविष्यवाणी
  • शहर का न्यूनतम और अधिकतम तापमान
  • पहाड़ी राज्यों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट

भारी बारिश की भविष्यवाणी

आगे देखते हुए, आईएमडी ने 29 जून से 3 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है। , इस अवधि के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश।

शहर का न्यूनतम और अधिकतम तापमान

-दिल्ली-26 -31
-नोएडा-26 -34
-गाजियाबाद- 25-33
-पटना-26-31
-लखनऊ-27 -34
-जयपुर-28-34
-भोपाल-23- 31
-मुंबई-25-30
-अहमदाबाद- 25-33
-जम्मू-26-37

कौन हैं Kalki 2898 AD में भगवान कृष्ण? ये शख्स है चेहरे और आवाज़ के पीछे का कलाकार -IndiaNews

पहाड़ी राज्यों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मुसलाधार बारिश की वजह से हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के कई इलाकों में अगले कुछ दिनों तक बारिश होने वाली है। बात करें देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल और हरिद्वार में भी  का अलर्ट ऑरेंज अलर्ट किया है। पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन का अनुमान है। IMD के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोल, रुद्रप्रयाग, टिहरी और देहरादून में कई जगहों पर आज 1 जुलाई को मानसून अपना रौद्र रुप दिखाएगी। इसकी वजह से तापमान लुढ़क सकता है।

Petrol Diesel Price: इन शहरों में कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव, यहां जानें ताजा रेट –IndiaNews

भारी बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ा

शनिवार को भारी बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया था। इसके कारण रात में पुल का एक पिलर गिर गया, जिससे गर्डर टूटकर पानी में गिर गया। पुल का दूसरा पिलर भी गिरने की स्थिति में है। यह पुल करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये की लागत से बन रहा था। पुल के गिरने से तेज आवाज आई। आवाज इतनी तेज थी कि ग्रामीण दहशत में अपने घरों से बाहर निकल आए।

New Criminal Law: IPC ख़त्म, आज से होंगे तीन नए आपराधिक कानून लागू, जानें आप पर होगा क्या असर -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT