होम / Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपी का बड़ा खुलासा, बताया क्या था उनका प्लान

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपी का बड़ा खुलासा, बताया क्या था उनका प्लान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 16, 2023, 10:29 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Parliament Security Breach:संसद में घुसकर स्मोक अटैक और संसद के बाहर स्मोक अटैक करने वाले आरोपियों की प्लानिंग सिर्फ संसद में हंगामा मचाने की नहीं थी. इसके पीछे इन लोगों की बड़ी योजना थी। आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही पुलिस के कई खुलासे सामने आ रहे हैं, जिससे पता चला है कि इस बवाल के पीछे की असली वजह क्या थी.

असली वजह 

संसद में हंगामा मचाने के बाद आरोपी नई राजनीतिक पार्टी बनाना चाहता था. ये लोग बड़े मंच पर ऐसा काम करना चाहते थे, जिसे बड़ी मीडिया कवरेज मिल सके.

 पहले बनाई गई थी आत्मदाह की योजना

इसके लिए पहले संसद भवन के सामने जेल लगाकर आत्मदाह करने की योजना बनाई गई. लेकिन जेल खरीदने में सक्षम न होने के कारण और यह देखकर कि ऐसी योजना अपना उद्देश्य पूरा नहीं कर रही है, उन्होंने योजना रद्द कर दी।

आत्मदाह की योजना रद्द करने के बाद आरोपी ने संसद में रंगीन धुएं वाले पटाखों के साथ हंगामा करने का फैसला किया। लखनऊ के सागर शर्मा ने पुलिस को ऐसी योजना की जानकारी दी है.

हर आरोपी दे रहा अलग-अलग बयान 

सभी आरोपी अलग-अलग तरह के बयान दे रहे हैं, जिसके चलते पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां तीन दिन बाद भी किसी स्पष्ट नतीजे पर नहीं पहुंच पाई हैं कि उनका मकसद क्या था.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संसद भवन सुरक्षा चूक मामले में अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ranveer ने इंस्टाग्राम से शादी की तस्वीर की रिमूव, रिश्ते में खटास की खबरें हुई तेज
Manipur Violence: अमेरिका में बसे कुकी जनजातियों ने किया कांग्रेस ब्रीफिंग का आयोजन, मणिपुर को लेकर भारत सरकार को घेरा-Indianews
आज जारी होंगे West Bengal HS के रिजल्ट्स, ऐसे करें चेक-Indianews
DC vs RR: संजू सैमसन के कैच आउट पर मचा बवाल,मैदान छोड़ने को तैयार नहीं थे आर आर के कप्तान -Indianews
Bhagwant Mann: क्या टूट जाएगी आम आदमी पार्टी? भगवंत मान के अमित शाह से मिलने पर अटकलें तेज-Indianews
Kareena Kapoor ने मजेदार पोस्ट पर किया रिएक्ट, स्टोरी शेयर कर फैंस के साथ किया शेयर – Indianews
Supreme Court: सेलिब्रेटियों को अब भ्रामक विज्ञापन करना पड़ेगा भारी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया ये आदेश-Indianews
ADVERTISEMENT