होम / Adani On Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा मामले में अदाणी समूह ने दी प्रतिक्रिया, बयान जारी कर कही ये बाते

Adani On Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा मामले में अदाणी समूह ने दी प्रतिक्रिया, बयान जारी कर कही ये बाते

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 16, 2023, 7:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Adani On Mahua Moitra: तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा पर व्यवसायी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले को लेकर अब अदाणी समूह द्वारा भी बयान जारी कर अपनी प्रतिक्रिया दी गई है। अदाणी समूह द्वारा इसे चौकाने वाला घटनाक्रम बताया गया है। अदाणी समूह ने एक अपने बयान में कहा, “एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, रविवार, 15 अक्टूबर 2023 को, सुप्रीम कोर्ट के एक वकील जय अनंत देहाद्राई ने एक शपथ पत्र के रूप में एक माननीय द्वारा एक विस्तृत आपराधिक साजिश के कमीशन को रिकॉर्ड में लाते हुए सीबीआई के पास शिकायत दर्ज की।”

बदले की भावना से किया

उन्होंने बताया कि, “संसदीय प्रश्नों के माध्यम से गौतम अदाणी और उनकी कंपनियों के समूह पर आरोप लगाए गए। ऐसा बदले की भावना से किया गया। इसके लिए मोइत्रा ने हीरानंदानी से रिश्वत और अनुचित लाभ प्राप्त किया।” अदाणी समूह ने कहा, “यह घटनाक्रम 9 अक्टूबर 2023 के हमारे बयान की पुष्टि करता है कि कुछ समूह और व्यक्ति हमारे नाम, सद्भावना और बाजार की स्थिति को नुकसान पहुंचाने के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं। इस विशेष मामले में, एक अधिवक्ता की शिकायत से पता चलता है कि अदाणी समूह और हमारे अध्यक्ष गौतम अडानी की प्रतिष्ठा और हितों को नुकसान पहुंचाने की यह व्यवस्था 2018 से चली आ रही है।”

निलंबित करने की मांग

अदाणी समूह ने अपने बयान में कहा है कि मोइत्रा को हीरानंदानी से रिश्वत और अनुचित लाभ मिले। समूह ने कहा, “हम यह भी समझते हैं कि एक अन्य सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को शिकायत भेजकर अनुरोध किया है कि मोइत्रा को निलंबित किया जाए और भ्रष्टाचार की जांच की जाए।

हितधारकों के हित में बयान जारी

अदाणी समूह ने कहा, “सोमवार, 9 अक्टूबर 2023 को, हमने एक मीडिया स्टेटमेंट और एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से जनता को अवगत कराया था कि “ओसीसीआरपी जैसी कुछ विदेशी संस्थाओं ने, विदेशी मीडिया के एक वर्ग, लघु-विक्रेताओं और घरेलू सहयोगियों की मदद से एक शृंखला शुरू की है अदाणी समूह के बाज़ार मूल्य को कम करने के प्राथमिक इरादे से उसके ख़िलाफ़ हमले कर रहा है।

वास्तव में, इन व्यक्तियों और समूहों का उद्देश्य अदाणी समूह को नुकसान पहुंचाना और समूह के खिलाफ एक प्लेबुक विकसित करना है। इस भारत भारत और विदेश दोनों जगहों से काम करने वाली एक अच्छी तरह से संचालित और पेशेवर मशीनरी की ओर से क्रियान्वित किया जा रहा है। अदाणी समूह के प्रवक्ता ने कहा, “हम अपने शेयरधारकों सहित अपने सभी हितधारकों के हित में यह बयान जारी कर रहे हैं।”

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amit Shah: अमित शाह ने फर्जी वीडियो को लेकर कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
ADVERTISEMENT