होम / Lok Sabha Election: बेटे के कांग्रेस छोड़ने के बाद, सावित्री जिंदल भी BJP में हुईं शामिल

Lok Sabha Election: बेटे के कांग्रेस छोड़ने के बाद, सावित्री जिंदल भी BJP में हुईं शामिल

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 28, 2024, 8:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election: नवीन जिंदल के पार्टी बदलने के कुछ दिनों बाद ही हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने भी कांग्रेस छोड़ दी। सावित्री जिंदल गुरुवार, 28 मार्च को हरियाणा के हिसार में भाजपा में शामिल हो गईं। 84 वर्षीय सावित्री जिंदल अपनी बेटी सीमा के साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और अन्य भाजपा नेताओं की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुईं। बता दें, सावित्री जिंदल भूपिंदर सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री थीं।

हिसार के लोगों का आदेश माना: सावित्री जिंदल 

बुधवार देर रात एक सोशल मीडिया पोस्ट में कांग्रेस छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने एक विधायक के रूप में 10 वर्षों तक हिसार के लोगों का प्रतिनिधित्व किया और एक मंत्री के रूप में निस्वार्थ भाव से हरियाणा राज्य की सेवा की है। हिसार के लोग मेरा परिवार हैं। और अपने परिवार की सलाह पर मैं आज कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।” इस साल फोर्ब्स इंडिया द्वारा सावित्री जिंदल को देश की सबसे अमीर महिला के रूप में शामिल किया गया था।

Elvish Yadav Case: एल्विस यादव फिर जाएंगे जेल? कोर्ट ने जारी किया नोटिस

नायब सिंह सैनी ने किया स्वागत

एक्स पर एक पोस्ट में,नायब सिंह सैनी ने कहा, “हम भाजपा परिवार में अनुभवी कांग्रेस नेता, हरियाणा सरकार में पूर्व मंत्री, प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती सावित्री जिंदल जी और उनकी बेटी श्रीमती सीमा जिंदल जी का स्वागत करते हैं।”

नवीन जिंदल ने छोड़ी कांग्रेस 

2004-14 तक कांग्रेस सांसद के रूप में लोकसभा में कुरूक्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले नवीन जिंदल ने रविवार को पार्टी छोड़ दी। उन्हें कुरूक्षेत्र से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है।

सावित्री जिंदल ने क्या कहा?

सैनी और खट्टर द्वारा पार्टी में स्वागत किए जाने के बाद, सावित्री जिंदल ने कहा, “हम एक बार फिर (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी के नेतृत्व में केंद्र में एक मजबूत सरकार बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे।” उन्होंने कहा, “हमें ‘मोदी परिवार’ का सदस्य बनाने के लिए मैं भाजपा के प्रत्येक पदाधिकारी और कार्यकर्ता का आभार व्यक्त करती हूं। हम पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।” उन्होंने कहा कि पिछली खट्टर सरकार के तहत हरियाणा में अभूतपूर्व विकास हुआ।

Lok Sabha Election 2024: असम के लिए AITC के स्टार प्रचारक की सूची जारी, 14 नामों का हुआ ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT