होम / Kanwar Yatra: यूपी के बाद हरिद्वार पुलिस ने कांवड़ यात्रा को लेकर दिए आदेश, उत्तराखंड में मचा सियासी घमासान

Kanwar Yatra: यूपी के बाद हरिद्वार पुलिस ने कांवड़ यात्रा को लेकर दिए आदेश, उत्तराखंड में मचा सियासी घमासान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 19, 2024, 5:53 pm IST

Kanwar Yatra

India News (इंडिया न्यूज़), Kanwar Yatra: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शुक्रवार (19 जुलाई) को कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित सभी भोजनालयों को अपने मालिकों के नाम प्रदर्शित करने का आदेश दिए जाने के कुछ घंटों बाद ही हरिद्वार पुलिस ने भी इसी तरह का आदेश पारित किया है। हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रमोद सिंह डोबाल ने एक आदेश में कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान सभी दुकानदारों के लिए अपनी दुकानों के बाहर अपना नाम लिखना अनिवार्य है। आदेश में कहा गया है कि सभी होटल और ढाबा मालिकों को अपने आउटलेट के बाहर अपना नाम, क्यूआर कोड और मोबाइल नंबर प्रदर्शित करने का आदेश दिया जाता है। वहीं उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उनके आउटलेट हटा दिए जाएंगे।

खाद्य विभाग करेगा जांच

हरिद्वार डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम उन होटल और ढाबा मालिकों का सत्यापन करते हैं। जिन्होंने अपना नाम और टेलीफोन नंबर प्रदर्शित नहीं किया है। हमारे पास आने वाले सभी श्रद्धालुओं को पता होना चाहिए कि वे किसके यहां खाना खा रहे हैं। हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें जो परमिट दिए जा रहे हैं। उनमें खाने की गुणवत्ता अच्छी हो। खाद्य विभाग भी लगातार इसकी जांच करेगा।

CM Yogi से खटपट के बीच किस पर भड़के Keshav Prasad Maurya? बोले ‘एक डूबता जहाज…’

यूपी में कांवड़ यात्रा पर मचा बवाल

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित सभी भोजनालयों को अपने मालिकों के नाम प्रदर्शित करने का आदेश दिया। यह निर्णय मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा अपने आदेश को रद्द करने के एक दिन बाद आया है। जिसमें विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया के बाद भोजनालयों के लिए मालिकों के नाम प्रदर्शित करना स्वैच्छिक बना दिया गया था। निर्देश के अनुसार, हर खाद्य दुकान या ठेले वाले को बोर्ड पर मालिक का नाम लिखना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांवड़ यात्रियों की पवित्रता को बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया गया है। वहीं अब हर खाने-पीने की दुकान, चाहे वह रेस्टोरेंट हो, सड़क किनारे ढाबा हो या फिर खाने-पीने का ठेला हो, उसे मालिक का नाम लिखना होगा।

Microsoft Outage: ‘कारण की पहचान हो गई है, अपडेट जारी है’, माइक्रोसॉफ्ट में गड़बड़ी पर अश्विनी वैष्णव का ट्वीट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
ADVERTISEMENT