होम / Aiswarya S Menon: PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी एशिया की पहली लोको पायलट -IndiaNews

Aiswarya S Menon: PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी एशिया की पहली लोको पायलट -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 8, 2024, 11:46 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Aiswarya S Menon: दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन की सीनियर हेल्पर लोको पायलट ऐश्वर्या एस मेनन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में 8,000 अतिथियों में शामिल होंगी। वर्तमान में वंदे भारत ट्रेनों पर काम कर रही सुश्री मेनन ने वंदे भारत एक्सप्रेस और जन शताब्दी जैसी अगल अलग ट्रेनों को चलाने में 2 लाख से ज्यादा फुटप्लेट घंटे पूरे किए हैं। उन्होंने चेन्नई-विजयवाड़ा और चेन्नई-कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस सेवाओं की शुरुआत से ही उन पर काम किया है।

बता दें की सुश्री मेनन को उनकी सतर्कता और रेलवे सिग्नलिंग के व्यापक ज्ञान के लिए सीनियर अधिकारियों से तारीफ मिली है। वह उन रेलवे कर्मचारियों में शामिल होंगी जिन्हें रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले पीएम मोदी के तीसरे शपथ समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

  • PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी ऐश्वर्या
  • पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह
  • तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे पीएम मोदी

Ramoji Rao के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर, कंगना सहित PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि -IndiaNews

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी ऐश्वर्या

एशिया की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी? छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-सोलापुर से वंदे भारत ट्रेन चला रहीं सुश्री यादव कथित तौर पर समारोह के लिए आमंत्रित दस लोको पायलटों में शामिल हैं। वे 1988 में भारत की पहली महिला ट्रेन चालक बनीं और सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली महिला लोको पायलट भी हैं। सूत्रों की मानें तो नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सफाई कर्मचारी, ट्रांसजेंडर और सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर काम करने वाले मजदूर भी विशेष अतिथियों में शामिल होंगे।

बिग बॉस 13 फेम Abu Malik ने Asim-Himanshi के ब्रेकअप की बताई सच्चाई, उठाया सच से पर्दा – IndiaNews

पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह

नरेंद्र मोदी रविवार शाम को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, जिसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। इसके साथ ही बता दें की राष्ट्रपति रविवार को शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के दुसरे सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इस समारोह में कई दक्षिण एशियाई नेताओं को आमंत्रित किया गया है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने पहले ही अपनी उपस्थिति की पुष्टि कर दी है। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’, उनके भूटान के समकक्ष शेरिंग तोबगे और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ को भी कथित तौर पर निमंत्रण भेजा गया है।

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे पीएम मोदी 

पीएम मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद सत्ता में लगातार तीसरी बार जीतने वाले दूसरे भारतीय हैं। हालांकि, जवाहरलाल नेहरू के अलावा, यह एक गठबंधन सरकार होगी क्योंकि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनावों में अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर सकती है। पार्टी 2019 में 303 के अपने भारी बहुमत से 240 सीटों पर सिमट गई। भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए, जिसने 2019 में 352 संसदीय निर्वाचन क्षेत्र जीते थे, भी 293 पर आ गए हैं, लेकिन बहुमत के 272 के निशान से ऊपर हैं।

पीएम मोदी और भाजपा सरकार बनाने के लिए अपने सहयोगियों पर निर्भर हैं। भाजपा के दो सबसे बड़े सहयोगी चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी है, जिन्हें 16 सीटें मिलीं, और नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड है, जिसे 12 सीटें मिलीं।

शबाना आज़मी से शेखर सुमन तक, Kangana Ranaut को थप्पड़ मारने पर देखें इन सेलेब्स का रिएक्शन -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT