होम / Amroha Rail Accident: UP में एक और रेल हादसा, कई डिब्बे अमरोहा में पटरी से उतरे

Amroha Rail Accident: UP में एक और रेल हादसा, कई डिब्बे अमरोहा में पटरी से उतरे

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 20, 2024, 9:08 pm IST

Amroha Rail Accident

India News (इंडिया न्यूज), Amroha Rail Accident: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक रेल हादसा टल गया है। जहां एक मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद हड़कंप मच गया। अमरोहा में मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके बाद दिल्ली-लखनऊ रेलमार्ग की दोनों लाइनों को बंद कर दिया गया है। वहीं दिल्ली से लेकर लखनऊ तक रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया है, वहीं अमरोहा रेलवे स्टेशन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और लखनऊ से दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेनों के रूट बदल दिए गए।

रेल हादसों से सहमा यूपी

बता दें कि, इस हादसे के बाद रास्ते में चल रही ट्रेनों को भी रोक दिया गया है। इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों की भारी भीड़ मौके पर मौजूद है। यह हादसा अमरोहा रेलवे स्टेशन के पास हुआ है। इससे पहले यूपी के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना हुई थी। इस हादसे में अब तक मरने वालों की संख्या चार हो गई है। जबकि 31 लोग घायल हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच गुरुवार दोपहर ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए।

Video: लंच के समय गिरी क्लास की दीवार, जान बचाने के लिए भागे छात्र

गोंडा रेल हादसे में 4 की मौत

गोंडा की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि अब तक चार यात्रियों की मौत हो गई है और 32 घायल हैं। घायलों में करीब छह की हालत गंभीर है।जिलाधिकारी ने बताया कि मृतकों में राहुल (38), सरोज कुमार सिंह (31) और दो अज्ञात व्यक्ति शामिल हैं। अज्ञात व्यक्तियों में से एक का शव आज सुबह बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल दो यात्रियों का लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है। आधिकारिक बयान में शर्मा ने बताया कि हादसे के कुछ घंटे बाद गुरुवार रात जब चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 600 यात्रियों को विशेष ट्रेन से असम भेजा जा रहा था। तब वह मनकापुर जंक्शन पर मौजूद थीं।

NEET-UG Paper Leak Case: नीट पेपर लीक में CBI का बड़ा एक्शन, सॉल्वर गैंग से जुड़े 2 एमबीबीएस छात्र गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘अल्लाहु अकबर’ बोलकर भोक दिया चाकू… धर्म के नाम पर इस जगह हुआ ऐसा कत्लेआम, देखकर खौल गया हर इंसान का खून
Delhi Trilokpuri News: दिल्ली के त्रिलोकपुरी में बड़ा हादसा टला, सड़क पर बना 15 फीट गहरा गड्ढा
MP News: GRP थाने के पास चली गोली, UP का शख्स हुआ घायल
पीरियड्स में महिलाओं को भगवान की पूजा-पाठ करनी चाहिए या नहीं? Premanand Maharaj ने दिया इसका जवाब
Darbhanga News: बुलेट लेकर चंपत हुआ फर्जी दारोगा! CCTV के जरिए पुलिस कर रही जांच
महाभारत के चक्रव्यूह के अलावा भी इस काल में रचे गए थे 10 अन्य ऐसे चक्रव्यूह जिनकी खासियत जान उड़ जाएं किसी के भी होश, क्या थी व्यूहों की खासियत
कौन हैं हिजबुल्लाह का खूंखार चीफ? नाम सुनकर थर-थर कांपता है इजरायल, जानें दुनिया के सामने क्यों नहीं आता
ADVERTISEMENT