होम / Army Chief Ladakh Visit LAC पर चीन की सक्रियता के चलते लद्दाख पहुंचे सेना प्रमुख

Army Chief Ladakh Visit LAC पर चीन की सक्रियता के चलते लद्दाख पहुंचे सेना प्रमुख

Vir Singh • LAST UPDATED : October 1, 2021, 4:18 pm IST

इंडिया न्यूज, श्रीनगर :

Army Chief Ladakh Visit लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर हाल ही में बढ़ी चीन की गतिविधियों को देखते हुए Army Chief MM Naravane आज दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे। यहां उन्होंने लद्दाख के पूर्वी क्षेत्र का दौरा किया। बताया जा रहा है कि सर्दियों के मौसम में हिमपात होने के बाद लद्दाख का ज्यादातर इलाका बर्फ के कारण देश के बाकी हिस्सों से कट जाता है।

ऐसे में चीन सीमावर्ती इलाकों में बड़ी संख्या में सैनिकों और हथियारों की तैनाती कर रहा है। अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय ने बताया कि अपनी यात्रा के दौरान नरवणे लद्दाख क्षेत्र में मौजूदा सुरक्षा स्थिति और परिचालन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

Army Chief Ladakh Visit जवानों से बातचीत कर उनकी हौसला-अफजाई करेंगे सेना प्रमुख

भारत-चीन सीमा पर तैनात भारतीय जवानों का उत्साह बढ़ाने के मकसद से सेना प्रमुख अपने प्रवास के दौरान कठिन इलाकों में तैनात सैनिकों के पास पहुंचकर उनके साथ बातचीत करके जवानों का उत्साह भी बढ़ाएंगे। एमएम नरवणे ने राजभवन में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल राधा कृष्ण माथुर से भी मुलाकात की। दोनों के बीच कश्मीर में सुरक्षा हालातों पर विस्तृत चर्चा हुई।

Army Chief Ladakh Visit जानिए क्यों महत्वपूर्ण है सेना प्रमुख का लद्दाख दौरा

सेना प्रमुख नरवणे का लद्दाख दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि चीन सीमावर्ती इलाकों में बड़ी संख्या में सैनिकों और हथियारों की तैनाती कर रहा है। इसके जवाब में भारतीय सशस्त्र बलों ने भी बड़ी संख्या में अपनी तैनाती सुनिश्चित की है।

PLA व भारतीय सेना के बीच झड़प में मारे गए थे भारत के 20 जवान

पूर्वी लद्दाख वही इलाका है, जहां एक साल पहले भारत-चीन सीमा स्थित गलवान घाटी में भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT