होम / मौलाना ने मुसलमानों को केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध प्रदर्शन से दूर रहने को कहा, जानें वजह

मौलाना ने मुसलमानों को केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध प्रदर्शन से दूर रहने को कहा, जानें वजह

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 28, 2024, 11:15 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal Arresting: दिल्ली के सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद लगातार रूप से विपक्ष केंद्र सरकार और ईडी पर हमलावर हो रहा है। इसी बीच इस मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने सीएम केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान द‍िया है। जिसमें मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ग‍िरफ्तारी कथ‍ित शराब घोटाले में संलिप्तता के कारण हुई है। इसके साथ ही उन्‍होंने मुस्‍ल‍िम समाज के लोगों से कहा कि, यद‍ि कोई मुसलमान इसके खिलाफ प्रदर्शन करता है तो वह नाजायज होगा।

ये भी पढ़े:-Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी पर अमेरिकी रायनयिक ने फिर की टिप्पणी, कांग्रेस को लेकर भी कह दी बड़ी बात

समर्थन नाजायज होगा

वहीं मौलाना मुफ्ती ने आगे कहा कि, दिल्ली और उसके अलावा कुछ जगहों पर धरना प्रदर्शन में टोपी लगाकर मुसलमान भी ह‍िस्‍सा ले रहे हैं। उन्‍होंने इन सभी मुसलमानों से अपील की क‍ि इस तरह के धरना प्रदर्शन में हि‍स्‍सा नहीं लेकर इस तरह के प्रोग्रामों से अपने को दूर रखें।

इस्लाम में शराब हराम

शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने यह भी कहा क‍ि इस्लाम धर्म में शराब को हराम व नाजायज करार दिया गया है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि, जो मुसलमान इसमें शरीक होता है वो शारीयत की नजर में मुजरिम और गुनाहगार होगा। इसल‍िए मुसलमानों से अपील है क‍ि वो इस तरह के व‍िरोध प्रदर्शन से अपने को दूर रखें। इस्लाम धर्म के मानने वालों को शराब का सेवन करना, खरीद-फरोख्त और इसके हर तरह के इस्तेमाल से बड़ी सख्ती के साथ रोका हुआ है।व‍िरोध प्रदर्शनों से अलग रख कर खुदा की इबाबत करते रहें।

ये भी पढ़े:- यूबीटी-शिवसेना ने तोड़ा गठबंधन का धर्म? जानें क्यों नाराज हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार

रमजान का महीना खुदा की इबादत का

इसके साथ ही मौलाना मुफ्ती ने यह भी कहा कि, रमजान का पव‍ित्र महीना चल रहा है, यह महीना खुदा की इबादत के ल‍िए है। इस माह को खुदा का अपना महीना कहा गया है. इसल‍िए जो इस माह में खुदा की इबादत करता है उसको दोगुना फल म‍िलता है। इसलिए व‍िरोध प्रदर्शनों से अपने को अलग रखते हुए खुदा की इबाबत करते रहें. इस तरह के धरना प्रदर्शन स्वार्थ व राजनीतिक होते हैं। इससे मुस्‍ल‍िम समाज को कोई भला नहीं होगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT