होम / Arvind Kejriwal ED: केजरीवाल के ईडी दफ्तर नहीं जाने पर भाजपा का तीखा सवाल, लगाए गंभीर आरोप

Arvind Kejriwal ED: केजरीवाल के ईडी दफ्तर नहीं जाने पर भाजपा का तीखा सवाल, लगाए गंभीर आरोप

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 2, 2023, 4:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal ED:  दिल्ली आबकारी घोटाला मामला दिन-प्रतिदिन दिलचस्प होता जा रहा है। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय ) ने इस मामले में एक्शन लेते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल को आज (गुरुवार) ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसमें दिल्ली के सीएम केजरीवाल नहीं मौजूद हुएं। इसके बजाए उन्होंने चिट्ठी लिखकर ईडी को अपना जवाब दिया है। जिसे लेकर लगातार चर्चा हो रही है। इसी क्रम में भाजपा द्वारा आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला किया गया है।

भ्रष्टाचार नहीं किए हैं तो डर क्यों

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ईडी के प्रश्नों का जवाब देने व सच्चाई का सामना करने से भाग रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि Arvind Kejriwal ED में पेश नहीं होकर उन्होंने इस घोटाले में शामिल होने की बात को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आप ही बताओं अगर भ्रष्टाचार नहीं किए हैं तो डर क्यों रहे हैं? उन्होंने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो आबकारी घोटाला के किंगपिन हैं, इसलिए वह बच नहीं सकते हैं।

किस हैसियत से पूछताछ लिए बुलाया गया है?

पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी को जांच एजेंसियों, अपने लोगों, चुनाव प्रणाली और यहां तक की कानून पर भी विश्वास नहीं है। पात्रा ने कहा कि तीन दिन पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा मनीष सिसोदिया के खिलाफ जमानत याचिका नामूंजर कर दिया गया। साथ ही टिप्पणी भी की गई है। जिससे यह साफ होता है कि आबकारी घोटाले में 338 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ है।

पात्रा ने बताया की सीएम केजरीवाल द्वारा ईडी से पत्र के माध्यम से पूछा गया है कि उन्हें किस हैसियत से पूछताछ लिए बुलाया गया है? व्यक्तिगत या मुख्यमंत्री या आम आदमी पार्टी के संयोजक के हैसियत से। पात्रा ने आगे कहा कि वह कानून से ऊपर हैं या भगवान हैं कि उनसे पूछताछ नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वह भ्रष्टाचार के स्रोत हैं। जिसके कारण उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

आम आदमी पार्टी का आरोप

वहीं दूसरी ओर आम आदमी के पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय द्वारा भी पत्रकार वार्ता बुलाई गई। जिसमें कहा गया कि भाजपा ईडी को चला रही है। उन्होंने बताया कि ईडी द्वारा केजरीवाल को नोटिस भेजा गया। जिसका जवाब केजरीवाल ने ईडी को दे दिया कि आपका नोटिस स्पष्ट नहीं है। साथ ही उसमें कई सवाल उठाए गए हैं। जिसपर ईडी का जवाब नहीं आया उस पर भाजपा का जवाब आया।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: SRH ने लगाई रनों की बौछार, 10 ओवर में टार्गेट चेज करके बनाया इतिहास-Indianews
तेलुगु सिनेमा से हिंदी सिनेमा तक, इन फिल्मों में चला Vijay Deverakonda का जादू -Indianews
Vijay Deverakonda के जन्मदिन पर फैंस के लिए तोहफा, रिलीज हुआ एक्टर की पैन इंडिया फिल्म का पोस्टर -Indianews
IGNOU: इग्नू ने फिर ओपन किया ग्रेजुएशन का री-रजिस्ट्रेशन पोर्टल, ऐसे कर सकेंगे अप्लाई-Indianews
Sam Pitrod: सैम पित्रोदा टिप्पणी पर मोदी के कटाक्ष के बाद कांग्रेस ने किया पलटवार, जानें क्या कहा-Indianews
एनिमल और पुष्पा के बाद अब इस फिल्म में काम करेंगी Rashmika Mandanna, नाडियाडवाला के साथ मिलाया हाथ -Indianews
Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के बैतूल में फिर से होंगे मतदान, ईवीएम में आग लगने के बाद चुनाव आयोग ने दिया आदेश
ADVERTISEMENT