होम / ब्राह्मण के हत्यारों के खिलाफ बाबा का एक्शन शुरू…,एनकाउंटर के बाद अब 23 घरों पर चलेगा बुलडोजर

ब्राह्मण के हत्यारों के खिलाफ बाबा का एक्शन शुरू…,एनकाउंटर के बाद अब 23 घरों पर चलेगा बुलडोजर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 18, 2024, 9:28 pm IST
ADVERTISEMENT
ब्राह्मण के हत्यारों के खिलाफ बाबा का एक्शन शुरू…,एनकाउंटर के बाद अब 23 घरों पर चलेगा बुलडोजर

Bahraich Violence

India News (इंडिया न्यूज),Bahraich Violence:बहराइच हिंसा के बाद कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है। एक दिन पहले नेपाल सीमा पर मुठभेड़ में राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम को मार गिराया गया था, वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को महसी क्षेत्र के महराजगंज में पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची। प्रशासन ने उन मकानों पर लाल निशान लगा दिए, जो अवैध रूप से अतिक्रमण कर बनाए गए थे। लोक निर्माण विभाग की ओर से नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है। अब महराजगंज में बुलडोजर चलना तय है। प्रशासन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी सरफराज के मकान पर तीन दिन में बुलडोजर चलेगा। प्रशासन ने बाजार में स्थित 23 मकानों पर नोटिस चस्पा कर दिए हैं। इनमें से 20 मकान मुस्लिम समुदाय के हैं, जबकि तीन मकान हिंदुओं के हैं। नोटिस चस्पा करने के साथ ही अतिक्रमणकारियों को तीन दिन के अंदर मकान खाली करने की हिदायत दी गई है। अतिक्रमण स्वयं न हटाने पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

सरफराज के घरों पर भी कार्रवाई

राम गोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपी सरफराज का घर भी इस कार्रवाई की जद में आया है। आपको बता दें कि सरफराज ही वो शख्स है जिसने जुलूस के बीच में राम गोपाल का अपहरण कर उसकी हत्या की थी। सरफराज ने पहले राम गोपाल का अपहरण किया, फिर 35 गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी। इस हत्याकांड में सरफराज के पिता अब्दुल हमीद, भाई मोहम्मद फहिन और दो अन्य लोग भी शामिल थे।

एसटीएफ की टीम ने किया एनकाउंटर

बीते गुरुवार को पुलिस ने नेपाल सीमा पर इनमें से दो लोगों मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम का एनकाउंटर किया था। ये हांडा बसेहरी नहर के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में थे। इनपुट मिलते ही यूपी एसटीएफ की टीम ने इन्हें घेर लिया। पुलिस ने पहले आरोपियों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम गोली लगने से घायल हो गए। अन्य अब्दुल हमीद, मोहम्मद फहिन और मोहम्मद अफजल को भी गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों के एनकाउंटर के बाद गुरुवार रात मृतक रामगोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा ने एक वीडियो जारी कर कहा कि वह इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। पुलिस उनका साथ नहीं दे रही है। पुलिस ने सिर्फ पैर में गोली मारकर आरोपियों को घायल किया है। बल्कि हम खून का बदला खून से चाहते हैं। रोली मिश्रा ने बहराइच पुलिस-प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगाए।

बता दें कि एनकाउंटर के बाद बहराइच जिले की एसपी वृंदा शुक्ला ने बयान जारी किया था। वृंदा शुक्ला ने कहा था कि आरोपियों पर एनएसए भी लगाया जाएगा। शुक्रवार को पुलिस ने सुरक्षा कारणों से पांचों आरोपियों को अपर जिला जज पूनम पाठक के आवास पर पेश किया। कोर्ट ने पांचों आरोपियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

अब महरागंज इलाके में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर लोग हैरान हैं। वहीं यह भी जानकारी सामने आई है कि यहां पहले से ही बुलडोजर कार्रवाई प्रस्तावित है। बाजार में सड़क के दोनों ओर बने कई मकान अतिक्रमण करके बनाए गए हैं। एक साल पहले महसी एसडीएम और पीडब्ल्यूडी विभाग की टीम ने बाजार की पैमाइश कर अतिक्रमण करके बनाए गए मकानों को चिह्नित किया था। लेकिन चिह्नित करने के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब जब हिंसा भड़की तो आनन-फानन में कार्रवाई का दौर शुरू हो गया।

याह्या सिनवार के मौत के बाद कौन है इजरायल का नया टारगेट, हिटलिस्ट में शामिल हैं ये बड़े नाम

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT