होम / Bhaichung Bhutia: बाइचुंग भूटिया 4,000 वोटों से पीछे, 10 साल में छठी हार- IndiaNews

Bhaichung Bhutia: बाइचुंग भूटिया 4,000 वोटों से पीछे, 10 साल में छठी हार- IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 2, 2024, 1:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Bhaichung Bhutia: भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया को इस बार भी चुनावी राजनीति में जीत का स्वाद चखने की संभावना नहीं है। तीसरे और अंतिम दौर की मतगणना के बाद वह बरफंग सीट पर सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के रिकशाल दोरजी भूटिया से 4,000 से अधिक मतों से पीछे चल रहे हैं।

कुल मिलाकर राज्य के आंकड़े भी श्री भूटिया और उनकी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी के लिए अच्छी तस्वीर पेश नहीं कर रहे हैं। मौजूदा एसकेएम चुनावी रुझानों के अनुसार 32 में से 31 सीटें जीतकर एसडीएफ पर भारी जीत के लिए तैयार है।

  • बाइचुंग भूटिया 4,000 वोटों से पीछे
  • 10 साल में मिली छठी हार
  • नतीजों की आधिकारिक घोषणा होनी बाकी

नतीजों की आधिकारिक घोषणा होनी बाकी

सिक्किम विधानसभा चुनाव 2024 19 अप्रैल को एक ही चरण में आयोजित किए गए थे। हालांकि सभी लीड आ चुके हैं, लेकिन नतीजों की आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।

श्री भूटिया ने 2018 में अपनी खुद की हमरो सिक्किम पार्टी बनाई थी, लेकिन पिछले साल इसे एसडीएफ में मिला दिया। वह वर्तमान में एसडीएफ के उपाध्यक्ष हैं, जो हिमालयी राज्य में मुख्य विपक्षी दल है और अपनी सुरम्य झीलों के लिए जाना जाता है। पूर्व फुटबॉलर ने तृणमूल के उम्मीदवार के रूप में पश्चिम बंगाल से दो बार चुनाव लड़ा था – 2014 का लोकसभा चुनाव दार्जिलिंग से और 2016 का विधानसभा चुनाव सिलीगुड़ी से। वे दोनों ही बार हार गए।

Gautam Adani: गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे, एक बार फिर अपने नाम किया एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब – Indianews

2019 का विधानसभा चुनाव

फिर उन्होंने अपना चुनावी आधार सिक्किम में स्थानांतरित कर दिया और अपनी खुद की पार्टी बनाई। उन्होंने 2019 का विधानसभा चुनाव गंगटोक और तुमेन-लिंगी से लड़ा, लेकिन दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वे गंगटोक से 2019 का उपचुनाव भी हार गए।

Ahmedabad News: अहमदाबाद में भी पुणे पोर्श जैसी घटना, 17 वर्षीय SUV चालक ने नाबालिग लड़की को मारी टक्कर-Indianews  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT