होम / Bhutan PM in India: भूटान के प्रधानमंत्री का भारत आगमन, PM MODI से की मुलाकात

Bhutan PM in India: भूटान के प्रधानमंत्री का भारत आगमन, PM MODI से की मुलाकात

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 14, 2024, 9:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Bhutan PM in India: भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे का भारत आगमन हुआ है। उन्होंने लोक कल्याण मार्ग (LKM) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। टोबगे प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली विदेश यात्रा के लिए भारत को चुना है।

Also Read: आसान भाषा में जानें क्या है CAA, भारतीय नागरिक पर क्या होगा असर?

विदेश यात्रा में पहला देश भारत

बता दें कि टोबगे पांच दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे हैं। भारत पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया है। भूटान के पीएम के भारत आगमन की जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि ” भूटान के प्रधानमंत्री की यात्रा भारत और भूटान के बीच मित्रता के अच्छे संबंधों को ध्यान में रखते हुए अहम है।

Also Read: कौन है दो रिटायर्ड IAS, जिन्हें बनाया गया निर्वाचन आयोग का आयुक्त, जानें डिटेल्स

पीएम मोदी ने दी जानकारी

वहीं पीएम मोदी ने इस बात की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि आज अपने मित्र और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग से मुलाकात हुई है। उन्होंने अपने पहली विदेश यात्रा के लिए भारत को चुना है। उनसे मिलकर मुझे काफी खुशी हुई है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस मुलाकात के दौरान विभिन्न पहलुओं पर सार्थक चर्चा हुई। साथ ही उन्होंने बताया कि भूटान पीएम ने उन्हें अपने देश में आमंत्रित किया है।

Also Read: चुनावी बांड डेटा हुआ सार्वजनिक, आप देख सकते हैं किसे कितना मिला चंदा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT