होम / Cabinet Meeting: संविधान की कॉपी लेकर नए संसद भवन तक पैदल जाएंगे पीएम मोदी

Cabinet Meeting: संविधान की कॉपी लेकर नए संसद भवन तक पैदल जाएंगे पीएम मोदी

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 18, 2023, 9:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cabinet Meeting: संसद के विशेष सत्र के बीच सोमवार (18 सितंबर) शाम पार्लियामेंट हाउस के एनेक्सी में पीएम मोदी की कैबिनेट मीटिंग खत्म हो घी है। शाम 6:30 बजें से शुरु हुई ये मीटिंग करीब डेढ़ घंटे तक चली। इसी बीच खबर है कि पीएम मोदी मंगलवार को सेंट्रल हॉल से संविधान की कॉपी लेकर नए संसद भवन तक पैदल जाएंगे।सूत्रों के मुताबिक, कल (19 सितंबर को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के सेंट्रल हॉल से संविधान की कॉपी लेकर नए भवन तक पैदल जाएंगे और सभी सांसद उनके पीछे चलेंगे।

वहीं कैबिनेट मीटिंग से पहले पीएम मोदी ने मंत्रियों की विशेष बैठक बुलाई है। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह के अलावा पार्टी के तमाम नेता मौजूद है। इससे पहले  पीएम मोदी ने संसद भवन में विशेष सत्र को संबोधित करते हुए पूराने संसद भवन को विदाई दी। मंगलवार से अब संसद की सभी कार्यवाही नए भवन में की जाएगी।

सत्र के पहले दिन दिया संबोधन

पीएम ने सत्र के पहले दिन संसद भवन परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए देश की 75 वर्षों की संसदीय यात्रा इसका एक बार पुनः स्मरण करने के लिए और नए सदन में जाने से पहले उन प्रेरक पलों को, इतिहास की महत्वपूर्ण घड़ी को स्मरण करते हुए आगे बढ़ने का यह अवसर है। हम सब इस ऐतिहासिक भवन से विदा ले रहे हैं। आज़ादी के पहले यह सदन इंपीरियल लेजिस्लेटिव काउंसिल का स्थान हुआ करता था। आज़ादी के बाद इसे संसद भवन के रूप में पहचान मिली।

ये भी पढ़ें – 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT