होम / Chandrababu Naidu Arrest: पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू कथित भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार, समर्थकों का प्रदर्शन जारी, CID ने कहा- साजिशकर्ता माना जा रहा..

Chandrababu Naidu Arrest: पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू कथित भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार, समर्थकों का प्रदर्शन जारी, CID ने कहा- साजिशकर्ता माना जा रहा..

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 9, 2023, 1:19 pm IST

Chandrababu Naidu Arrest

India News (इंडिया न्यूज), Chandrababu Naidu Arrest: टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू को आपराधिक जांच विभाग (CID) ने सुबह 6:00 बजे अरेस्ट किया। CID के अनुसार यह गिरफ्तारी कथित भ्रष्टाचार मामले के तहत की गई है। उनके साथ- साथ उनके बेटे नारा लोकेश को भी पूर्वी गोदावरी जिले में अरेस्ट किया गया है। जानकारी के अनुसार एन चंद्रबाबू नायडू ( N Chandrababu Naidu) पर 350 करोड़ रुपये कौशल विकास घोटाले का आरोप लगाया गया है।

एन चंद्रबाबू नायडू को भ्रष्टाचार साजिशकर्ता माना जा रहा- CID

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर सीआईडी ​​के अतिरिक्त डीजीपी एन.संजय ने कहा कि यह मामला आंध्र प्रदेश राज्य में उत्कृष्टता केंद्रों (सीओई) के समूहों की स्थापना के आसपास घूमता है, जिसका कुल अनुमानित परियोजना मूल्य 3,300 करोड़ रुपये है। कथित धोखाधड़ी से आंध्र प्रदेश सरकार को भारी नुकसान हुआ है 300 करोड़ रुपये से अधिक है। एन चंद्रबाबू नायडू को इस योजना के पीछे मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है, जो शेल कंपनियों के माध्यम से सार्वजनिक धन को निजी संस्थाओं में स्थानांतरित करने में जुटा था।

सीआईडी ​​के अतिरिक्त डीजीपी एन.संजय ने इस बारे में बताया कि “उन्हें सरकारी आदेशों और समझौता ज्ञापन जारी करने के लेनदेन के बारे में विशेष जानकारी है, जिससे वह जांच में एक केंद्रीय व्यक्ति बन जाते हैं।” .जांच का ध्यान गबन किए गए धन का पता लगाने, एन चंद्रबाबू नायडू से हिरासत में पूछताछ करने पर केंद्रित है… सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज किए गए सार्वजनिक अधिकारियों के बयानों सहित सामग्री स्पष्ट रूप से रिहाई के प्रमुख निर्णय निर्माता के रूप में चंद्रबाबू नायडू की भागीदारी की ओर इशारा करती है। अग्रिम पैसा।”

एन. चंद्रबाबू नायडू ने क्या कहा?

वहीं इस मामले में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और TDP प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि मैंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है। सीआईडी ने बिना किसी उचित जानकारी के मुझे गिरफ्तार कर लिया और मैंने उनसे सबूत दिखाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने सबूत दिखाने से इनकार कर दिया और मेरी भूमिका के बिना मेरा नाम एफआईआर में जोड़ दिया।

समर्थक कर रहें प्रदर्शन

पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ टीडीपी समर्थकों ने आज कई जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। टीडीपी समर्थकों ने विशाखापत्तनम के पेद्दागाडिली बीआरटीएस रोड पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने YSRCP और मुख्यमंत्री वाई.एस जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ नारे भी लगाए। बाद में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

“यह जगन मोहन रेड्डी सरकार द्वारा विपक्ष को परेशान करने की पराकाष्ठा”

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर सीपीआई के राज्य सचिव के. रामकृष्ण ने इसे सीएम जगन मोहन रेड्डी सरकार की पराकाष्ठा बताई। उन्होंने कहा “पुलिस अग्रिम सूचना देकर कार्रवाई कर सकती है। लेकिन पुलिस को आधी रात में जाकर हंगामा करने की क्या जरूरत है?…सीआईडी आक्रामक तरीके से काम कर रही है…यह जगन मोहन रेड्डी सरकार द्वारा विपक्ष को परेशान करने की पराकाष्ठा है।

ये भी पढ़ें-

G 20 News: PM मोदी ने विश्व को दिया सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास का मंत्र, पढ़ें पूरा संबोधन

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
इस अचूक उपाय को जो सिर्फ एक बार जिंदगी में करने की मेहनत ली कर, तो कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक!
Chhattisgarh News: सीएम साय ने गिनाए ‘One Nation One Election’ के फायदे, PM मोदी को लेकर कही ये बात
NASA का ऐलान, आ रहा है पृथ्वी के करीब एक नया छोटा चंद्रमा? दो महीने के लिए नंगी आंखों से भी देख सकेगें मिनी मून
ADVERTISEMENT