होम / Lok Sabha Election 2024: चंद्रबाबू नायडू का मुस्लमानों से बड़ा वादा, आरक्षण को लेकर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: चंद्रबाबू नायडू का मुस्लमानों से बड़ा वादा, आरक्षण को लेकर कही ये बात

Shanu kumari • LAST UPDATED : May 5, 2024, 6:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Lok Sabha Election 2024: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को राज्य में मुस्लिम समुदाय को चार प्रतिशत आरक्षण देने का अपना रुख दोहराया। चंद्रबाबू नायडू ने धर्मावरम में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम शुरू से ही मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण का समर्थन कर रहे हैं और यह जारी रहेगा।

चुनावी रैली के दौरान दिया बयान

टीडीपी प्रमुख का यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तेलंगाना के जहीराबाद में एक चुनावी रैली के दौरान उस बयान के बाद आया है। जिसमें उन्होंने कहा था कि वह धर्म के आधार पर दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) का कोटा मुसलमानों को नहीं देने देंगे। चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए गठित एनडीए गठबंधन का हिस्सा है। अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की जन सेना भी एनडीए गठबंधन की एक पार्टी है।

13 मई को मतदान

एनडीए सहयोगियों के संयुक्त घोषणापत्र में मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण का उल्लेख नहीं किया गया था, जैसा कि उससे दो दिन पहले चंद्रबाबू नायडू ने घोषणा की थी। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आंध्र प्रदेश में वाईएसआर-कांग्रेस विरोधी भावना है, उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव जीतने के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी दावा किया कि एनडीए आम चुनाव में आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से 24 और विधानसभा चुनाव में 160 सीटें हासिल करेगा। दक्षिणी राज्य में 13 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

DK Shiv Kumar Viral Video: कंधे पर हाथ रखने पर डीके शिवकुमार ने कार्यकर्ता को मारा थप्पड़, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

मुस्लिम तीर्थयात्रियों को सहायता

घोषणापत्र की असाधारण विशेषता “सुपर सिक्स” की शुरूआत थी, जो प्रमुख सामाजिक चुनौतियों का समाधान करने के उद्देश्य से महत्वाकांक्षी प्रस्तावों का एक सेट था। इन प्रस्तावों में 19 से 59 वर्ष की महिलाओं के लिए 1,500 रुपये की मासिक पेंशन, युवाओं के लिए 20 लाख नौकरियों का सृजन या वैकल्पिक रूप से 3,000 रुपये मासिक बेरोजगारी सहायता प्रदान करना और महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा का प्रावधान शामिल है।

पिछले हफ्ते चंद्रबाबू नायडू ने भी कहा था कि जैसे ही गठबंधन आंध्र प्रदेश में सत्ता में आएगा, मक्का जाने वाले मुस्लिम तीर्थयात्रियों को 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। नायडू ने मुस्लिम समुदाय के साथ बातचीत के दौरान कहा था कि राज्य में एनडीए के सत्ता में आते ही हज यात्रा पर मक्का जाने वाले प्रत्येक मुस्लिम को 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT