होम / Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Says: भांग शिव जी बूटी है, इसे राष्ट्रीय खाद्य पदार्थ घोषित कर दें : शिवराज

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Says: भांग शिव जी बूटी है, इसे राष्ट्रीय खाद्य पदार्थ घोषित कर दें : शिवराज

Vir Singh • LAST UPDATED : April 5, 2022, 1:49 pm IST

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Says

इंडिया न्यूज, भोपाल:

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Says मध्य प्रदेश (mdhya pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief minister) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के उस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, जिसमें सीएम ने हाल ही में उज्जैन मे एक कार्यक्रम के दौरान नशे के विरुद्ध अभियान को बढ़ावा देने की बात कहते हुए बोला कि भांग तो भगवान शिव (Lord Shiva) की बूटी है और इसे राष्ट्रीय खाद्य पदार्थ घोषित कर देना चाहिए। शिवराज (Shivraj) के इस बयान के तेजी से वायरल हो रहे वीडियो को लेक कई फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Also Read : Madhya Pradesh Olavrashti Rahat Rashi Vitran प्रदेश में जनवरी 2022 में ओलावृष्टि, बारिश से हुये फसल नुकसान की राहत राशि का वितरण

नाश की जड़ है नशा, बर्बाद कर देता है जीवन

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Says
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नशा मुक्ति अभियान को संबोधित करते हुए शिवराज (Shivraj) ने कहा, अब मैं जब नशे की बात कर रहा हूं तो भांग को छोड़कर अन्य नशों पर बात कर रहा हूं। उन्होंने कहा, भांग तो शिव जी की बूटी है भाई, लेकिन चाहे नशा दारू का हो, हेरोइन का हो, चरस का हो यह सब जीवन को तबाह कर देता है।

अगर ये विश्वास हो जाए कि दारू बंद करने से नशा खत्म हो जाएगा तो हम एक दिन भी नहीं लगाएंगे। मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा, नशा तो नाश की जड़ है। शिवराज (Shivraj) ने कहा, सबसे पहले हमें नशा मुक्त समाज बनाना होगा। लोग अगर नशा छोड़ेंगे तो ये नशे की दुकानें अपने आप बंद हो जाएंगी। दारू बंद करने से नशा बंद नहीं होता। जैसे-जैसे नशा मुक्ति अभियान बढ़ेगा अपने आप नशा बंद हो जाएगा।

48th Khajuraho Dance Festival राज्यपाल राज्यपाल मंगुभाई पटेल करेंगे 48वाँ खजुराहो नृत्य समारोह का शुभारंभ

जानिए सीएम के वीडियो पर क्या कह रहे सोशल मीडिया यूजर

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Says

ध्रुव बंसल नाम के सोशल मडिया यूजर ने लिखा, भगवान शिव ने तो जहर भी पिया था, क्या आप वो भी ट्राय करना चाहेंगे? दिनेश चौहान ने लिखा, ह्लये मामाजी इतना बता दें कि भांग शिवजी का प्रसाद है तो किसान भांग की खेती कर सकते हैं। कम से कम हमारी आय दोगुनी हो सकती, फिर अनाज उगाने की जरूरत नहीं।

जय ने लिखा, एक तरफ तो शराब की कीमत कम करते हैं और दूसरी तरफ जनता को बेवकूफ बनाते हैं। कासिम ने लिखा, भांग खाकर, शराब पी सकते हैं। हर्ष ने लिखा, सब लोग भंग पियो भाई दबा कर हर रोज, जड़ी बूटी है भाई। इमिद्रिशी नाम के यूजर ने लिखा , इनके हिसाब से भारत में भांग को राष्ट्रीय खाद्य पदार्थ घोषित कर देना चाहिए।

Also Read : 500 किसानों की मेहनत से बने “Jaivik Parivar” ब्रांड को मिल रही अलग पहचान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

DC VS RR : दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 222 रन का टारगेट-Indianews
टैनिंग हटाने के लिए इस तरह Tomato Ice Cubes का करें इस्तेमाल, आएगा मिनटों में निखार -Indianews
Vada Pav Girl: फोर्ड मस्टैंग में वड़ा पाव? चंद्रिका दीक्षित ने शेयर किया वीडियो-Indianews
Squad: हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन का मुकाबला करने के लिए अमेरिका ने ‘स्क्वाड’ का किया गठन, ग्रुप में ये देश हैं शामिल-Indianews
शिखर पहारिया संग तिरुपति शादी की अफवाहों पर Janhvi Kapoor ने किया रिएक्ट, दिया मजेदार जवाब -Indianews
Ananya Pandey ने ऑफ शोल्डर आउटफिट में शेयर की खूबसूरत फोटो, BFF नव्या नवेली नंदा ने कर दिया ऐसा कमेंट -Indianews
Arti Singh ने अपनी पहली रसोई रस्म में बनाया हल्वा, माही विज ने सरनेम चेंज करने की मांग, लोगों ने किया ट्रोल -Indianews
ADVERTISEMENT