होम / CNG Prices: मुंबई में सीएनजी की कीमतों में हुई गिरावट, यहां जानें नया रेट

CNG Prices: मुंबई में सीएनजी की कीमतों में हुई गिरावट, यहां जानें नया रेट

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 6, 2024, 10:23 am IST
ADVERTISEMENT
CNG Prices: मुंबई में सीएनजी की कीमतों में हुई गिरावट, यहां जानें नया रेट

CNG Prices

India News(इंडिया न्यूज),CNG Prices: मुंबई के लोगों को अब सीएनजी के कीमतों में थोड़ी राहत मिलने वाली है। जहां आज राज्य संचालित महानगर गैस (MGL) ने संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) की कीमतें ₹2.5 प्रति किलोग्राम घटाकर ₹73.50 प्रति किलोग्राम कर दी हैं। जिसके बारे में कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि, नई कीमत 5 मार्च की आधी रात से लागू कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि गैस इनपुट लागत में गिरावट के कारण कीमतें कम की गई हैं। बता दें कि, इस दर में कटौती के बाद, सीएनजी मुंबई में पेट्रोल की तुलना में 53% की आकर्षक बचत और शहर में मौजूदा मूल्य स्तर पर डीजल की तुलना में 22 प्रतिशत की आकर्षक बचत प्रदान करती है।

ये भी पढ़े:-From Courts To Votes: कोर्ट से वोट तक, जानिए अभिजीत गंगोपाध्याय और उनके विवाद के बारे में   

ये भी पढ़े:-Red Sea: अमेरिका ने हूती विद्रोहियों को दिया करारा जवाब, लॉन्च की गई मिसाइल और ड्रोन को किया ध्वस्त

जानें कैसे मिलेगी मदद मिलेगी?

महानगर गैस ने कहा कि सीएनजी की कीमत में कटौती से परिवहन क्षेत्र में प्राकृतिक गैस की खपत बढ़ेगी और पर्यावरण मित्रता को बढ़ावा मिलेगा। महानगर गैस – शहर के सबसे बड़े गैस वितरकों में से एक – ने 25 वर्षों से अधिक समय से शहर में प्राकृतिक गैस की आपूर्ति की है। यह वर्तमान में मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों में संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) और पाइप्ड प्राकृतिक गैस (पीएनजी) का एकमात्र अधिकृत वितरक है। रायगढ़ में, यह लगभग 20.5 लाख घरों और 4,000 से अधिक छोटे वाणिज्यिक और औद्योगिक प्रतिष्ठानों तक पहुंचता है।

ये भी पढ़े:-Underwater Metro Inauguration: पीएम मोदी आज करेंगे भारत की पहली अंडरवॉटर मेट्रो का उद्घाटन, कई परियोजनाओं को दिखाएंगे…

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT