होम / कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने की प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की मांग

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने की प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की मांग

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 20, 2023, 5:51 pm IST

Opposition PM Candidate: कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक बातचीत के दौरान बड़ा एलान किया है। कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 में नेतृत्व के चेहरे को लेकर प्रमोद कृष्णम ने प्रियंका गांधी को प्रधानमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग की है। साथ ही कहा कि कांग्रेस के पास चेहरों की कोई कमी नहीं है। वहीं उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर बुलडोजर ही कानून व्यवस्था संभाल रहा है। तो फिर यूपी पुलिस को नगर निगम, सिंचाई या फिर पीडब्ल्यूडी महकमे के हवाले कर देना चाहिए।

“पार्टी में कुछ लोग दीमक की तरह”

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के अंदर कुछ लोग हैं, जो पार्टी रहकर उसे दीमक की तरह चाटकर बर्बाद करने का प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी की सभी कोशिशों को लगातार झटका मिल रहा है।

सपा नहीं कर रही कांग्रेस से गठबंधन पर विचार

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के साथ आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते महीने मुलाकात की थी। इस दौरान गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी गठबंधन बनाने को लेकर चर्चाएं हुई थीं। वहीं अखिलेश यादव ने कुछ दिनों पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। जिसके बाद से कहा जा रहा है कि सपा अब कांग्रेस से गठबंधन के बारे में नहीं सोच रही है।

पीएम पद की दावेदारी से राहुल गांधी कर चुके हैं इंकार

इसके साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सपा ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवीर घोषित किए जाने को लेकर अपना समर्थन देगी। बता दें कि भले ही कांग्रेस की तरफ से इस बात से इंकार किया जा रहा है। मगर राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर खूब चर्चा हो रही है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की छवि सुधारने और बड़े नेता के तौर पर उन्हें स्थापित करने का प्रयास किया गया था। हालांकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कई मौकों पर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम पद की दावेदारी को नकार चुके हैं

Also Read: बीजेपी ने कुमार विश्वास को ऑफर की MLC सीट, मशहूर कवि ने इस कारण ठुकराया प्रस्ताव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nimbu Ke Totke: नींबू के ये टोटके करेंगे चमत्कार, सूरज की तरह चमकेगा आपका भाग्य-Indianews
Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
UPSC CAPF 2024: यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इतने पदों पर होंगी नियुक्ति- Indianews
Prince William & Kate: 13 साल पहले आज…, प्रिंस विलियम और केट ने शादी की शेयर की अनदेखी तस्वीरें- Indianews
Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल तक आखिरी तिथि-Indianews
KKR vs DC: वरुण-नरेन के फिरकी में फंसी दिल्ली कैपिटल्स, KKR ने DC को रौंदा -India News
ADVERTISEMENT