होम / हरियाणा में Rahul Gandhi की रथ यात्रा के ज़रिए कांग्रेस भरेगी आख़िरी समय में चुनावी हुंकार

हरियाणा में Rahul Gandhi की रथ यात्रा के ज़रिए कांग्रेस भरेगी आख़िरी समय में चुनावी हुंकार

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 27, 2024, 8:45 pm IST
हरियाणा में Rahul Gandhi की रथ यात्रा के ज़रिए कांग्रेस भरेगी आख़िरी समय में चुनावी हुंकार

Haryana Election Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Election Rahul Gandhi, (कनिका कटियार की रिपोर्ट): हरियाणा विधानसभा चुनाव में चुनावी प्रचार का आख़िरी हफ़्ता बचा हुआ है। अभी तक चुनावी प्रचार को कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टेट लीडरशिप और बड़े नेताओ की रैली के ज़रिए वोटर को लुभाने की पूरी कोशिश की है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के चेहरे और रथ यात्रा के ज़रिए करने की रणनीति प्लान कर रही है। 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक हो सकती है यात्रा।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 5 अक्टूबर को मतदान होना है और 8 तारीक को परिणाम आयेंगे। इसी बिछ सभी राजनीतिक दल की तरफ़ से हरियाणा में ज़ोरो शोरों से चुनावी प्रचार लगातार जारी है। कांग्रेस पार्टी की ओर से अभी तक स्टेट लीडरशिप चुनावी प्रचार करती नज़र आ रही थी, बीते दिन नेता विपक्ष राहुल गांधी अंबाला में चुनावी प्रचार की शुरुवात की और मंच पर सेजला और हुड्डा भी हुए शामिल।

30 साल की महिला ने मांगी Sick Leave, बॉस ने किया इनकार, फिर ऑफिस में हो गई मौत, जानें मामला – India News

चुनावी प्रचार के अगाज में अब कांग्रेस राहुल गांधी की यात्रा निकालने की रणनीति बनाती नज़र आ रही है, करीबी सूत्रों के मुताबिक़ अभी तक कोई औपचारिक निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन कोर टीम लगातार रूट प्लान तैयार करने के किए रणनीति बना रही है।

जानकारी के मुताबिक़, राहुल गांधी की इस यात्रा के ज़रिए कांग्रेस उस विधानसभा सीटो को टारगेट करेगी जहां कांग्रेस पार्टी जीतने की इस्थति में है।सूत्रों के मुताबिक़ राहुल गांधी की इस यात्रा में कांग्रेस अपनी सात गारंटी, किसान , डंकी जैसे मुद्दों को उठाने की तैयारी में है।कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी में राहुल गांधी के साथ इस प्रचार में एक दिन नज़र आयेंगी।

राहुल की यात्रा को लेकर क्या है प्लानिंग

चुनाव के आख़िरी तीन दिन में राहुल गांधी के चेहरे पर चुनावी प्रचार में कांग्रेस झोंकेगी ताक़त।

Harry Potter सीरीज की ऑस्कर विजेता एक्ट्रेस Maggie Smith का हुआ निधन, 89 साल की उम्र में ‘प्रोफेसर मैक्गोनागल’ ने ली आखिरी सांस – India News

यात्रा का प्लान A- सूत्रों के मुताबिक़, राहुल गांधी अगर यात्रा करते है तो यह hybrid mode में आयोजित की जा सकती है, जिसमे गाड़ी के ज़रिए रोज़ाना  100 किमी लगातार कई विधानसभा में प्रचार कर एक चुनावी रथ यात्रा के ज़रिए राहुल गांधी कर सकते है प्रचार।

करीबी सूत्रों के मुताबिक, अगले 24 घंटे में फाइनल रूट मैप और कौन कौन सी विधानसभों में करेंगे प्रचार उसका प्लान किया जा सकता है तैयार। करीबी जानकारो के मुताबिक़, दो प्लान किए जा रहें है तैयार एक तो यह की कई सारी सभाए कर और लोगो के बीच मुलाक़ात कर तमाम मुद्दों और वादों को पहुँचाने की रणनीति, दूसरा यह की रोज़ 100 किमी अलग- अलग विधानसभा कवर की जाए और वहाँ पर गाड़ी के ज़रिए प्रचार करे राहुल गांधी, छोटी छोटी नुक्कड़ सभाए और लोगों से मुलाक़ात की रणनीति को किया जा रहा है तैयार।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT