होम / Covid Vaccination For Children 15-18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन कल से

Covid Vaccination For Children 15-18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन कल से

Vir Singh • LAST UPDATED : January 2, 2022, 12:00 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Covid Vaccination For Children देश भर में 15 से 18 साल के बच्चों को कल से कोरोना का टीका लगेगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने Tweet कर यह जानकारी दी है। इसके लिए कल से कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने 3 जनवरी से बच्चों के लिए वैक्सीन की डोज लगाने के लिए गाइडलाइन जारी की हैं।

बच्चे देश का भविष्य : मंडाविया (Covid Vaccination For Children)

डॉक्टर मनसुख मंडाविया ने कहा है कि 15 से 18 वर्ष की उम्र के बच्चों के कोविड वैक्सीनेशन के लिए कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और उनका सुरक्षित रहना बहुत जरूरी है। टीकाकरण के लिए अब तक 3.15 लाख बच्चों का कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन हो चुका है। इन बच्चों को अब सोमवार यानी कल से टीका लगना शुरू हो जाएगा।

Also Read : Haryana Covid Cases Govt Restrictions गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 298 और फरीदाबाद दूसरे नंबर पर

सिर्फ ‘covaxin‘ की डोज दी जाएगी (Covid Vaccination For Children)

बच्चों को केवल भारत बायोटेक कंपनी की बनी ‘covaxin’ दी जाएगी।  केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने यह जानकारी दी है। उन्होंने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि 15-18 आयु वर्ग के बच्चों को सिर्फ ‘कोवाक्सिन’ की खुराक दी जाएगी। केंद्र सरकार के आधिकारिक अनुमान के मुताबिक देश में 10 करोड़ बच्चे टीकाकरण के योग्य हैं।

Also Read : Haryana Covid Guidelines राज्य में कोरोना के 552 नए केस, स्कूल-कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान बंद

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT