होम / केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP ने किया एक दिवसीय उपवास का आयोजन, विदेशों में भी कार्यक्रम

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP ने किया एक दिवसीय उपवास का आयोजन, विदेशों में भी कार्यक्रम

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 7, 2024, 11:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal Arrest: राजधानी दिल्ली में इन दिनों आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच जबरदस्त घमासान चल रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी गुस्सा है। पार्टी लगातार सीएम की गिरफ्तारी का विरोध कर रही है और उनकी तुरंत रिहाई की मांग कर रही है। आम आदमी पार्टी लगातार ईडी और मोदी सरकार की कार्रवाई पर हमला बोल रही है। इस बीच आम आदमी पार्टी आज सीएम केजरीवाल के लिए एक दिवसीय सामूहिक उपवास का आयोजन कर रही है।

आम आदमी पार्टी के सभी विधायक, पार्षद और नेता राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर सामूहिक उपवास कर रहे हैं। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने मंत्रियों के साथ शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में उपवास कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी का दावा है कि भारत के अलावा अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, नॉर्वे, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में रहने वाले भारतीय भी अरविंद केजरीवाल की जल्द रिहाई के लिए अनशन करेंगे।

South China Sea Tension: विवादित दक्षिण चीन सागर में बढ़ा तनाव, चीन-फिलीपींस के बीच व्यापार पर रोक

AAP ने किया एक दिवसीय उपवास का आयोजन

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में एक दिवसीय उपवास का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत सभी लोग जंतर-मंतर पर जुटेंगे। इसके साथ ही शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव पंजाब के खटकर कलां में भी समर्थक और आप नेता जुटेंगे और सामूहिक उपवास करेंगे।

देश के साथ-साथ विदेश में भी कार्यक्रम

प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोपाल राय ने बताया कि भारत के 25 राज्यों में उपवास कार्यक्रम है। विदेशों में भी अनशन का आयोजन किया जा रहा है। समर्थक न्यूयॉर्क, बोस्टन, टोरंटो, वाशिंगटन डीसी, मेलबर्न और लंदन समेत कई प्रमुख अंतरराष्ट्रीय केंद्रों पर जुटेंगे और सामुदायिक उपवास के जरिए सीएम केजरीवाल को अपना समर्थन देंगे। इसके साथ ही गोपाल राय ने कहा कि जो लोग देश में लोकतंत्र बचाना चाहते हैं उन्हें अपने घरों, गांवों, मोहल्लों, ब्लॉक मुख्यालयों, तहसीलों, जिलों और राज्यों की राजधानियों सहित विभिन्न स्थानों पर सामूहिक उपवास में भाग लेना चाहिए।

कांग्रेस का घोषणापत्र पाक के लिए…, हिमंत सरमा के इस बयान पर भड़की पार्टी

आम आदमी पार्टी ने एकजुटता की अपील की

इसके साथ ही आप नेता ने केजरीवाल के प्रति एकजुटता व्यक्त की और लोगों को सामूहिक रूप से प्रार्थना करने या यूट्यूब पर भक्ति गीत “रघुपति राघव राजा राम” सुनने के लिए भी प्रोत्साहित किया। साथ ही केजरीवाल को अन्याय के खिलाफ लड़ने की ताकत देने के लिए प्रार्थना करने का भी आग्रह किया। आप नेता गोपाल राय ने लोगों से अपनी तस्वीरें शेयर करने की अपील की। इसके लिए वेबसाइट शेयर की गई है। गोपाल राय ने kejriwalkoaashirvaad.com पर तस्वीरें भेजने को कहा है।

आपको बता दें कि पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन पहले से ही हार जेल में बंद हैं। हाल ही में आप नेता संजय सिंह जमानत पर रिहा हुए हैं।

 PM Modi के समर्थक ने की ऐसी करतूत, बीजेपी की जीत के लिए मां काली को अंगुली काटकर चढ़ाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT