होम / Dhruv Rathee: ध्रुव राठी को दिल्ली की अदालत ने किया तलब, जानें क्या है पूरा मामला

Dhruv Rathee: ध्रुव राठी को दिल्ली की अदालत ने किया तलब, जानें क्या है पूरा मामला

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 24, 2024, 9:48 pm IST

dhruv-rathee

India News (इंडिया न्यूज़), Dhruv Rathee: दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी को भाजपा नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा दायर 20 लाख रुपये के मानहानि के मुकदमे में समन जारी किया। मानहानि के मुकदमे में नखुआ ने दावा किया कि राठी ने अपने यूट्यूब वीडियो “माई रिप्लाई टू गोडी यूट्यूबर्स, एल्विश यादव” में “हिंसक और अपमानजनक ट्रोल” के एक हिस्से के रूप में अपनी भागीदारी का उल्लेख किया।

भाजपा नेता द्वारा दायर मानहानि मामले में ध्रुव राठी को दिल्ली की अदालत ने तलब किया

6 अगस्त को होगी मामले की सुनवाई

जिला न्यायाधीश गुंजन गुप्ता ने ध्रुव राठी, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स और गूगल के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में समन जारी किया। मामले की सुनवाई 6 अगस्त को होगी। मुकदमे में भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि राठी ने अपने यूट्यूब वीडियो में दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक आवास पर “अंकित जैन, सुरेश नखुआ और तजिंदर बग्गा जैसे हिंसक और अपमानजनक ट्रोल” की मेजबानी की थी।

24 मिलियन से ज़्यादा बार देखा गया वीडियो 

लाइव लॉ ने अपनी रिपोर्ट में मुकदमे का हवाला देते हुए कहा, “इस वीडियो को 24 मिलियन से ज़्यादा बार देखा गया है और 2.3 मिलियन से ज़्यादा लाइक मिले हैं, यह संख्या हर गुज़रते पल के साथ बढ़ती जा रही है।” नखुआ ने दावा किया कि YouTube पर राठी के “झूठे आरोपों” की वजह से उनकी निजी और पेशेवर प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति हुई है।

सदन के अंदर बरपा हंगामा, CM नीतीश को लेकर राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने दिया आपत्तिजनक बयान

मुकदमे में कही गई यह बात

मुकदमे में कहा गया है, “प्रतिवादी नंबर 1 अपने दर्शकों का इस्तेमाल करके आदतन बदनामी करने, ऑनलाइन धमकियाँ देने, एक साथी YouTuber के करियर को खराब करने आदि में भी लगा हुआ है, जिसमें YouTube पर 23.3 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर और X प्लैटफ़ॉर्म पर 2.6 मिलियन से ज़्यादा फ़ॉलोअर शामिल हैं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
Kolkata Rape मामले के खिलाफ प्रदर्शन डॉक्टर 21 सितंबर से आवश्यक सेवाएं करेंगे बहाल
Nawada Agnikand: नवादा कांड को लेकर एक्शन में CM नीतीश, अब तक 15 अरेस्ट; 3 कट्टा और खोखा जब्त
तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
ADVERTISEMENT