होम / Doda Encounter: डोडा मुठभेड़ में बड़ा खुलासा! सामने आया आतंकी संगठन का नाम

Doda Encounter: डोडा मुठभेड़ में बड़ा खुलासा! सामने आया आतंकी संगठन का नाम

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 16, 2024, 10:36 am IST
Doda Encounter: डोडा मुठभेड़ में बड़ा खुलासा! सामने आया आतंकी संगठन का नाम

doda encounter

India News(इंडिया न्यूज), Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादी के मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए। जांच में पता चला कि हमले में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) का हाथ हैं। इस हादसे में कुछ जवान घायल भी हुए हैं। आइए इस खबर में हम बताते हैं पूरी जानकारी।

Mumbai Welcomes Hardik Pandya: पहले हुए ट्रोल, अब दुनिया बनी इस दिग्गज की फैन.., मुंबईवालों ने किया भव्य स्वागत

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान शहीद 

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार सुबह भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत चार सैन्यकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। यह मुठभेड़ देसा वन क्षेत्र में राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के संयुक्त अभियान के दौरान हुई। चुनौतीपूर्ण इलाके और घने जंगल के बावजूद बहादुर जवानों ने धारी गोटे उरारबागी में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ की। कुछ देर की गोलीबारी के बाद आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की लेकिन जवानों ने उनका पीछा किया, जिसके बाद देर शाम एक और मुठभेड़ शुरू हो गई। दुख की बात है कि पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से अधिकारी समेत चार की मौत हो गई।

पाकिस्तान आतंकी संगठन का हाथ 

अधिकारियों के मुताबिक, घेराबंदी को मजबूत करने के लिए अतिरिक्त जवानों को भेजा गया था। इलाके में करीब 2-3 आतंकवादी छिपे हुए थे। इस बीच, पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के छद्म समूह कश्मीर टाइगर्स ने हमले की जिम्मेदारी ली है। कश्मीर टाइगर्स वही समूह है जिसने 9 जुलाई को कठुआ में सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी ली थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रियासी जिले में एक आतंकवादी ठिकाने से पुराने हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। बरामद हथियारों और गोला-बारूद में AK-47 के 30 राउंड, AK-47 राइफल की एक मैगजीन और एक HE-36 हैंड ग्रेनेड शामिल हैं।

Asia Cup 2024 में इस दिन पाकिस्तान से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम, जानें किसका रहेगा पलड़ा भारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT