होम / ED ने 9 घंटे तक की के. कविता से पूछताछ, 16 मार्च को फिर होना है पेश

ED ने 9 घंटे तक की के. कविता से पूछताछ, 16 मार्च को फिर होना है पेश

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 11, 2023, 9:32 pm IST

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में कथित तौर पर धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में बीआरएस नेता के. कविता आज शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं। के. कविता से ईडी ने करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। विपक्ष और बीजेपी नेताओं में इस दौरान पलटवार भी हुआ। वहीं BRS समर्थकों ने प्रदर्शन भी किया। इस मामले में एजेंसी ने कविता को 16 मार्च को फिर से तलब किया है।

8 बजे ईडी दफ्तर से निकलीं बाहर 

तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता दिल्ली स्थित ईडी के कार्यालय सुबह करीब 11 बजे पहुंची थीं। ईडी ऑफिस में केंद्रीय अर्द्धसैन्य बलों के कर्मियों और दिल्ली पुलिस को तैनात किया गया था। इस दौरान बीआरएस समर्थकों ने एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर प्रदर्शन किया। पूछताछ के बाद वह रात 8 बजे ईडी दफ्तर से बाहर निकलीं।

कविता को ईडी ने 9 मार्च को पेश होने के लिए कहा था। मगर लंबे वक्त से अटके महिला आरक्षण विधेयक को बजट सत्र में पारित कराने की मांग को लेकर दिल्ली में शुक्रवार को अनशन में शामिल होने के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम की वजह से ईडी से नई तारीख देने का अनुरोध किया था। जांच एजेंसी ने कविता को हैदराबाद के कारोबारी अरुण रामचंद्रन पिल्लई से सामना करवाने के लिए बुलाया था। ईडी ने इस सप्ताह ही पिल्लई को गिरफ्तार किया था।

PMLA के तहत दर्ज किया बयान

धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के अंतर्गत ईडी ने कविता का बयान दर्ज किया। साथ ही उनके फोन की भी जांच की। हाल ही में बीआरएस नेता कविता ने कहा था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। इस दौरान उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया था कि वह ईडी का इस्तेमाल कर रही है। क्योंकि तेलंगाना में भाजपा को पिछले दरवाजे से प्रवेश नहीं मिला। रामचंद्रन पिल्लई 12 मार्च तक जांच एजेंसी की हिरासत में हैं। जिसके बाद 13 मार्च को फिर से उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सीबीआई भी कर चुकी कविता से पूछताछ

बता दें कि ‘रॉबिन डिस्टिलरीज एलएलपी’ नामक कंपनी में रामचंद्रन पिल्लई साझेदार हैं। ED का दावा है कि ये कंपनी बीआरएस नेता के. कविता और बाकि अन्य से जुड़े कथित शराब कार्टल साउथ ग्रुप का प्रतिनिधित्व करती है। आरोप है कि दिल्ली आबकारी नीति 2020-21 के अंतर्गत साउथ ग्रुप ने मार्केट में ज्यादा हिस्सेदारी हासिल करने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) को करीब 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। इस मामले में के. कविता से पहले सीबीआई ने भी पूछताछ की थी। इस मामले में अब तक दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 12 लोगों को ईडी गिरफ्तार कर चुकी है।

Also Read: ‘बचपन में मेरे पिता करते थे मेरा यौन शोषण…’ स्वाति मालीवाल ने सुनाई आपबीती

Also Read: अब 15 साल पुराने वाहन होंगे कबाड़, योगी सरकार ने स्क्रैप पॉलिसी को दी मंजूरी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT