होम / Hyderabad: हैदराबाद में भारी बारिश से गई 13 लोगों की जान, सीएम रेवंत रेड्डी ने जताया दुख-Indianews

Hyderabad: हैदराबाद में भारी बारिश से गई 13 लोगों की जान, सीएम रेवंत रेड्डी ने जताया दुख-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 8, 2024, 12:19 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Hyderabad: हैदराबाद से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है जहां खराब मौसम से, लगातर बारिश से तेरह लोगों की मौत हो गई। हैदराबाद में, विभिन्न हिस्सों में 30 मिमी से लेकर 109 मिमी तक की भारी बारिश हुई, जिससे अधिकांश स्थानों पर बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और पेड़ उखड़ गए, जिससे आधी रात तक यातायात बाधित रहा। पुलिस ने कहा कि मंगलवार रात तेलंगाना के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश के बाद अलग-अलग घटनाओं में 13 लोगों की मौत हो गई। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला..

परिसर गिरने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत 

हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित बाचुपल्ली में एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट परिसर के दीवार गिरने से एक महिला और एक बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई। जानकारी देते हुए बचुपल्ली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि पीड़ितों की पहचान तिरूपति (22), शंकर (22), राजू (25) खुशी (25) राम यादव (34), गीता (32) और हिमांशु (4) के रूप में की गई है। मृतक ओडिशा और छत्तीसगढ़ के रहने वाले प्रवासी श्रमिक थे। वे सभी एक ही स्थान पर एस्बेस्टस शीट से बने अस्थायी शेड में रह रहे थे।

PM Modi AI Video: पीएम मोदी के वायरल एनिमेटेड डांसिंग वीडियो पर स्मृति ईरानी ने दी प्रतिक्रिया, प्रधानमंत्री को बताया कूल कैट-Indianews

पुलिस की जांच जारी 

पुलिस अधिकारी ने कहा, “मंगलवार रात को भारी बारिश के कारण इमारत की दीवार मजदूरों के कमरों पर गिर गई, जिससे सात लोगों की मौत हो गई।” ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की आपदा प्रतिक्रिया बल टीमों के साथ पुलिस जेसीबी मशीन की मदद से बचाव अभियान चलाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची। “बुधवार सुबह तक मलबा हटा दिया गया और घटनास्थल से सात शव बरामद किए गए। शवों को गांधी अस्पताल की मोर्चरी में ले जाया गया। हमने लापरवाही के कारण दुर्घटना का मामला दर्ज किया है और जांच कर रहे हैं, ”पुलिस अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान आगे की जानकारी पता चलेगी।

मुख्यमंत्री ने दुख किया व्यक्त 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने सात निर्माण श्रमिकों की मौत की घटना पर दुख व्यक्त किया है और उनके करीबों के लिए सराहना व्यक्त की है। उन्होंने जीएचएमसी और पुलिस अधिकारियों से बात की और इमारत के निर्माण में दोषी पाए जाने पर निर्माण कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद देगी।

650 करोड़ कमाने वाली फिल्म के प्रमोशन में नहीं लगाया एक भी पैसा, S. S. Rajamouli ने स्ट्रैटेजी की शेयर – Indianews

इस बीच, बुधवार सुबह कस्टम कॉलोनी के बेगमपेट नाले में दो लोगों के शव मिले। पुलिस के मुताबिक, कल रात भारी बारिश के दौरान वे गलती से खुले नाले में गिर गए होंगे। शवों को गांधी अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया गया है और उनकी पहचान के प्रयास जारी हैं। एक अन्य संबंधित घटना में, मेडक जिले के कौडिपल्ली मंडल के रैलापुर गांव में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। दो श्रमिकों, वासुलु सुब्रमण्यम (42) और मदासु नागू (37) की पहचान की गई।

13 लोगों की गई जान 

मंगलवार सुबह सिद्दीपेट जिले के कुकुनूरपल्ली में बिजली गिरने से एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई। उसकी पहचान कुमारी मल्लेशम (33) के रूप में हुई। दूसरी मौत वारंगल जिले के इलांडा गांव से हुई जहां एक 22 वर्षीय व्यक्ति की उस समय मौत हो गई जब वह ट्रैक्टर पर घर लौट रहा था, उस पर पेड़ की शाखा गिर गई। हैदराबाद में, विभिन्न हिस्सों में 30 मिमी से लेकर 109 मिमी तक की भारी बारिश हुई, जिससे अधिकांश स्थानों पर बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और पेड़ उखड़ गए, जिससे आधी रात तक यातायात बाधित रहा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT