होम / Farmers Protest Live: किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का दावा- आंदोलन में अब तक 400 से ज्यादा घायल, जानें पल-पल की अपडेट यहां

Farmers Protest Live: किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का दावा- आंदोलन में अब तक 400 से ज्यादा घायल, जानें पल-पल की अपडेट यहां

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 16, 2024, 1:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Farmers Protest Live: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) सहित विभिन्न किसान संघों ने केंद्र के सामने अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए शुक्रवार, 16 फरवरी को देशव्यापी हड़ताल, ग्रामीण भारत बंद का आह्वान किया है। एसकेएम ने सभी समान विचारधारा वाले किसान संगठनों से एक साथ आने और केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का हिस्सा बनने का अनुरोध किया।

भारत बंद का आह्वान सैकड़ों किसानों के ‘दिल्ली चलो’ विरोध प्रदर्शन के बीच आया है, जो हरियाणा, पंजाब से मार्च कर रहे हैं और उन्हें अंबाला के पास हरियाणा की सीमाओं पर रोक दिया गया है, जो दिल्ली से लगभग 200 किलोमीटर दूर है। हरियाणा के सुरक्षा बल किसानों को तितर-बितर करने की कोशिश में उन पर आंसू गैस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

एसकेएम (गैर-राजनीतिक) ने सभी समान विचारधारा वाले किसान संगठनों को आगे आने और भारत बंद में भाग लेने के लिए कहा है, जो सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक चलने वाला एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन है।

किसान दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक भारत भर की प्रमुख सड़कों पर व्यापक चक्का जाम में भाग लेंगे। पंजाब में राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों का एक बड़ा हिस्सा कम से कम चार घंटे तक बंद रहेगा। पल-पल की अपडेट के लिए लाइव ब्लॉग से जुड़े-जुड़े रहें…


16 Feb 2024, 1:36PM

Farmers Protest Live: आंदोलन में अब तक 400 से ज्यादा किसान घायल- सरवन सिंह पंढेर

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने दावा किया है कि आंदोलन में अब तक 400 से ज्यादा किसान घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ पूरी ताकत का इस्तेमाल हो रहा है।  हमने इस मुद्दे को सरकार के सामने उठाया है।  हमारे सोशल मीडिया हैंडल्स बंद किए जा रहे हैं और हमें एंटी नेशनल कहा जा रहा है।


16 Feb 2024, 8:36AM

Farmers Protest Live: नोएडा में धारा 144 लागू

गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि शुक्रवार को किसान संघों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर जिले भर में अनधिकृत सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध सहित सीआरपीसी धारा 144 के तहत प्रतिबंध लागू किए जाएंगे।

पुलिस ने दिल्ली जाने वाले और राजधानी शहर से वापस आने वाले यात्रियों को नोएडा में यातायात परिवर्तन के प्रति आगाह किया और नागरिकों से असुविधा से बचने के लिए “जहां तक ​​संभव हो” मेट्रो रेल सेवा का विकल्प चुनने का आग्रह किया।


16 Feb 2024, 8:35AM

Farmers Protest Live: सीबीएसई परीक्षाओं के बीच सीमा पर नाकेबंदी से अभिभावक, छात्र चिंतित

किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच गुरुवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षाएं शुरू होने से नोएडा के अभिभावक बढ़ती चिंता से जूझ रहे हैं। विरोध प्रदर्शन को विफल करने के लिए सीमाओं पर सप्ताह भर की नाकेबंदी के कारण शहर भर में ट्रैफिक जाम हो गया है, जिससे महत्वपूर्ण परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को चिंता हो रही है।


16 Feb 2024, 8:30AM

Farmers Protest Live: क्या बैंक, कार्यालय बंद हैं?

16 फरवरी को किसान संघों की देशव्यापी हड़ताल के कारण परिवहन, कृषि गतिविधियां, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) ग्रामीण कार्य, निजी कार्यालय, गांव की दुकानें और ग्रामीण औद्योगिक और सेवा क्षेत्र के संस्थान बंद रहने की उम्मीद है। इससे सड़कें और परिवहन बाधित होने की संभावना है, जिससे संभवतः ट्रैफिक जाम हो सकता है। फिलहाल स्कूलों की छुट्टियों की घोषणा नहीं की गई है।


16 Feb 2024, 7:00AM

Farmers Protest Live: सीबीएसई परीक्षाओं के बीच सीमा नाकेबंदी से माता-पिता, छात्र चिंतित हैं

किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच गुरुवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षाएं शुरू होने से नोएडा के अभिभावक बढ़ती चिंता से जूझ रहे हैं। विरोध प्रदर्शन को विफल करने के लिए सीमाओं पर सप्ताह भर की नाकेबंदी के कारण शहर भर में ट्रैफिक जाम हो गया है, जिससे महत्वपूर्ण परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को चिंता हो रही है।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
CSK vs SRH: तुषार देशपांडे ने सनराइजर्स हैदराबाद पर बरपाया कहर, CSK ने SRH को 78 रन से हराया -India News
Redmi A2: 10 हज़ार वाला फोन अब सिर्फ 5,299 रुपये में, शानदार ऑफर, जल्द करें बुक- Indianews
Keyboard security issue: इन मोबाइल के यूज़र्स हो जाएं सावधान! आपके साथ ऐसे हो सकता है फ्रॉड- Indianews
CBI Recruitment 2024: बिना परीक्षा दिये सीबीआई में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस ये चाहिए योग्यता- Indianews
NIA Recruitment 2024: NIA में बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन, जल्द करें आवेदन, मिलेगी ये शानदार सैलरी- Indianews
India-China Talks: ‘भारत कभी नहीं झुकेगा’, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का चीन को सीमा वार्ता पर दो टूक जवाब -India News
ADVERTISEMENT