होम / फ़ूड मीट्स इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी फेस्टिवल : भारत में पहली बार पेश की इतनी डिटेल्ड और लैविश वैरायटी

फ़ूड मीट्स इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी फेस्टिवल : भारत में पहली बार पेश की इतनी डिटेल्ड और लैविश वैरायटी

India News Desk • LAST UPDATED : May 1, 2022, 4:09 pm IST
  • शेफ और इंटरप्रेन्योर सचिन सहगल और फाऊँडिंग पार्टनर्स नीता मालिक और आशुतोष मालिक ने साझा किये हेल्थी और हाई टेक खाने के टिप्स

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली
तरह तरह का स्वादिष्ट खाना किसे पसंद नहीं होता और वही यदि ये खाना हेल्थी न्यूट्रिशियस होने के साथ ही आसानी से तैयार हो जाए तो बात ही क्या है. “फ़ूड मीट्स टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन “, आहार के इस उत्सव को सेलिब्रेट किया हाई लाइफ क्यूसीन के इंटरप्रेन्योर शेफ सचिन सहगल और फॉउन्डिंग पार्टनर्स नीता मालिक और आशुतोष मालिक ने। साथ ही इन्होने फ़ूड के नए और हाई टेक ट्रेंड्स प्रेजेंट किये जो ना केवल नुट्रिशयस थे बल्कि बेहद हेल्थी और झटपट तैयार होने वाले भी थे प्रगति मैदान में चलने वाली एक्सहिबिशन आहार” के प्लेटफार्म से शेफ और इंटरप्रेन्योर ने इंडियन, कॉन्टिनेंटल और मुग़लई खानो में स्नैकिंग के स्वादिष्ट ऑप्शंस पेश किये और ये सभी ऑप्शंस READY TO EAT, REAY TO HEAT, READY TO GRILL CATAGORY में थे। भारत में पहली बार इतनी डिटेल्ड और लैविश वैरायटी इन कैटगरीस में पेश की गयी थी। जिनकी फ्रेशनेस और नुट्रिशन को भारत की विभिन्न हर्ब्स, उचित अनुपात में मसालों, हनी, लहसुन आदि इंग्रीडिएंट्स के इस्तेमाल से इनटेक्ट रखा गया था।

बेहद आधुनिक टेक्नोलोजी के माध्यम से खाने की पैकेजिंग की

यही नहीं सही टेम्प्रेचर और बेहद आधुनिक टेक्नोलोजी के माध्यम से इसकी पैकेजिंग की गयी जिससे खोलते समय वो बेहद फ्रेश रहे और मेस्सी भी ना हों। इस वैरायटी को शोकेस करते हुए गर्मियों में खाने को लम्बे समय तक ताज़ा रखने, आर्गेनिक फ़ूड को पहचानने और गर्मियों में खाने के साथ सही ड्रिंक्स और अकम्पनीमेन्ट के टिप्स भी साझा किये गए।

फ़ूड मीट्स टेक्नोलॉजी और इनोवेशन रही थीम

“फ़ूड मीट्स टेक्नोलॉजी और इनोवेशन” , इसी थीम को प्रस्तुत करते हुए दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित आहार प्रदर्शनी के दौरान समर फ़ूड की इस फेस्टिविटी के सेलिब्रेशन का उदेश्य समर के फ़ूड को एक हेल्थी ट्विस्ट के साथ पेश करना था। और साथ ही गर्मियों में स्वादिष्ट खाने की एक शानदार और बड़ी रेंज को लोगो के सामने रखना था जिसे टेक्नोलॉजी की मदद से पैक करते हुए लम्बे समय तक फ्रेश रखा गया था। इस टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से ना केवल खाने को लम्बे समय तक फ्रेश रखते हुए उसके नुट्रिशन को भी रीटेन करने में कारगार है।

ऐसी पैकिंग जिससे पकवान लम्बे समय तक रहते हैं फ्रेश

हाई लाइफ कुसीन से सचिन सहगल और नीता मालिक ने बताया ” आज हमने आहार एक्सहिबिशन में पार्टिसिपेट करते हुए हमारे प्रोडक्ट मीटिंग्टन की एक ऐसी वैरायटी लोगो के सामने रखी है जो बेहद लैविश और बड़ी होने के साथ साथ बहुत ही स्वादिष्ट है, यह सारी वैरायटी हमने ready to eat , ready to heat , ready to grill आदि श्रेणी में पेश की है। शायद ही भारत में पहले किसी अन्य फ़ूड कंपनी द्वारा इस श्रेणी में खाने पीने के इतने सारे ऑप्शनस सामने रखे हों.. और इन सब ऑप्शंस को अलग और ख़ास बनाता है इनसे हेल्थ का पंच जिस शेफ और इंटरप्रेन्योर सचिन सहगल ने ख़ास तौर पर जोड़ा है।

यह पूरी ही रेंज बहुत ही हेल्दी है और समर में खाये जाने वाले स्वादिष्ट स्नैक्स के ऑप्शंस हैं। इस पूरी रेंज को और अधिक ख़ास बनाती है लेटेस्ट टेक्नोलॉजी जिसकी मदद से इनको पैक किया गया है जिसके कारण ये सभी पकवान लम्बे समय तक फ्रेश रहते हैं, बिना प्रेसेर्वटिवेस, आर्टिफिशल एसेंस , आर्टिफिशल कलरस के इस्तेमाल से बनाये हुए इन लज़ीज़ व्यंजनों की सही अनुपात में प्योर मसालों और प्राचीन इंग्रेडिएंट्स के द्वारा इनकी फ्रेशनेस को बढ़ाया गया है और साथ ही टेक्नोलॉजिकल एडवांसमेंट के द्वारा एक अनूठे तरीके से इनकी फ्रेशनेस को पैक किया गया है।

इस मौके पर मौजूद मीटिंग्टन के फ़ाउंडिंग पार्टनर आशुतोष मलिक ने कहा, कोविद पान्डेमिक के दौरान हम सभी खाने पीने को लेकर बेहद सतर्क और हाईजीनिक हो गए हैं और मीटिंग्टन की रेंज को बनाते हुए हमने फ़ूड स्टैंडर्ड्स, सेफ्टी और हाईजीन के सभी पैरामीटर्स को ध्यान में रखा है। इस रेंज में जहा पंजाबी खाने के शौकीन लोग पंजाब के फ्लेवरस का आनंद उठा पाएंगे वही मुग़लई खाने के शौकीन लोग कबाब और करीस की वास्ट वराइटी का लुत्फ़ ले पाएंगे। और यह पूरी रेंज नॉन वेज और वेज में ग्रैब ए ग्रीन वैरायटी में उपलब्ध है।

महिलाओ के साथ हेल्दी और टेस्टी रेसिपीस भी शेयर की

इस मौके पर गर्मियों में हेल्दी खाने की वैराईटी को पेश करते हुए सचिन सहगल ने दिल्ली के लोगो खासकर बहुत सी महिलाओ के साथ हेल्दी और टेस्टी रेसिपीस भी शेयर की और खाने को फ्रेश , इनोवेटिव रखने के टिप्स भी साझा किया। आहार एक्सहिबिशन में शोकसिंग के दौरान मीटिंग्टन के प्रोडक्ट्स को पूरे इंडिया में अवेलेबल करने की भी बात सामने रखी।

मीटिंग्टन और हाई लाइफ किचन द्वारा आयोजित इस फ़ूड फेस्टिवल में COOK&EAT की श्रेणी में CHICKEN POP CORN CHICKEN NUGGETS,CRUNCHY CHICKEN PATTY, CRUNCHY MUTTON PATTY, FISH FINGERS की बड़ी वैरायटी पेश की गयी इसमें पंजाबी फ्लेवरस भी पेश किये गए जैसे की FISH AMRITSARI, फिश पैटी, क्रम्ब फ्राइड फिश , चिकन टिक्का इसके साथ ही हीट एंड ईट के रेंज में PERI PERI CHICKEN WINGS,CHICKEN MALAI TIKKA, CHICKEN STUFFED TANGRI, CHICKEN MALAI SEEKH CHICKEN ACHARI SEEKH, MUSHROOM GALOUTI, PANEER TIKKA CHICKEN SAUSAGES, CHICKEN SEEKH KEBAB MUTTON GALOUTI

यह वैरायटी पेश की गयी

MUTTON SEEKH KEBAB GRAB A GREEN VEG फ़ूड में मीटिंग्टन द्वारा PATTY, DAHI KE KEBAB, MOZARELLA BOMBS, BROCOLLI CORN KEBAB, COTTAGE CHEESE PATTY , AKHROT KEBAB ,RISOTTO BALLS FALAFELHARE BHARE KEBABVEG SHAAMI VEG CUTLETS, SOYA SHAAMI KEBAB, BHUTTE KE KEBAB की स्वादिष्ट और लार्ज वैरायटी पेश की गयी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Power Crisis In India कोयला पहुंचाने के लिए सरकार ने रद्द की 657 पैसेंजर ट्रेन

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी ने दी महाराष्ट्र और गुजरात दिवस की बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT