होम / अब Goa में मुसलमानों पर लगा ये बड़ा इल्जाम, राज्यपाल के बयान से धर्म को लेकर शुरू हुआ सियासी बवाल, जानें क्या कहा?

अब Goa में मुसलमानों पर लगा ये बड़ा इल्जाम, राज्यपाल के बयान से धर्म को लेकर शुरू हुआ सियासी बवाल, जानें क्या कहा?

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 9, 2024, 8:47 pm IST

Goa Muslim Population: अब Goa में मुसलमानों पर लगा ये बड़ा इल्जाम

India News (इंडिया न्यूज), Goa Muslim Population: देश के सभी राज्य में जनसंख्या में वृद्धि हो रही है। इसी वर्ष भारत चीन को सबसे अधिक जनसंख्या वाले देश के मामले में पीछे छोड़ दिया है। लेकिन गोवा के गवर्नर का दावा है कि गोवा में ईसाई समुदाय की जनसंख्या कम है, जबकि मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ी है। गोवा के गवर्नर पी एस श्रीधरन पिल्लई ने रविवार को कहा कि गोवा में ईसाई आबादी कम हो गई है, जबकि मुस्लिम आबादी बढ़ी है।

पिल्लई ने गोवा के कोच्चि में मौजूद एक गिरजाघर में एक कार्यक्रम में कहा कि सूबे में गोवा में ईसाई आबादी पहले से 36 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत रह गई है। उन्होंने कहा कि एक वरिष्ठ पादरी से बात की। मैंने उन्हें बताया कि कैथोलिक समुदाय के सदस्यों का प्रतिशत पहले से घटकर 25 प्रतिशत हो गया है, जबकि इस्लामी समुदाय के लोगों का प्रतिशत पहले से तीन फीसद से बढ़कर 12 फीसद हो गया है।

बवाल बढ़ने पर दी सफाई

पिल्लई ने यह भी कहा कि उन्होंने समुदाय के सदस्यों से इस ताल्लुक से सकारात्मक अध्ययन करने के लिए कहा था। इसके बाद में एक दूसरे प्रोग्राम में, पिल्लई ने साफ किया कि उनका मतलब प्रतिभा पलायन से था। उन्होंने कहा कि मैंने देखा है कि कुछ मीडिया प्रतिष्ठान मेरे बयान पर विवाद पैदा कर रहे हैं। मैं जनसांख्यिकी या किसी विशेष समुदाय के बारे में बात नहीं कर रहा था। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में गोवा में कैथोलिक सदस्यों की संख्या में कमी आई है। पिल्लई ने बाद में एक दूसरे प्रोग्राम में साफ किया, “जब पादरियों सहित समुदाय के नेताओं ने मुझसे मुलाकात की। तो मैंने उसी के बारे में कुछ समाचार लेखों का हवाला दिया। मैंने उनसे इसका अध्ययन करने के लिए कहा। मुझे लगता है कि यह मुख्य रूप से प्रतिभा पलायन की वजह से है।

‘गाजा में हालात चिंताजनक, निर्दोष लोगों की…’, खाड़ी देशों के साथ बैठक में S Jaishankar का चौंकाने वाला बयान

मुसलमानों को न बनाएं मतदाता

इससे पहले गोवा RSS चीफ राजेंद्र भोबे ने अगस्त महीने में भाजपा की लोकल यूनिट से गुजारिश की है कि वह मुस्लिम वोटर्से को अपना मतदाता न मानें।उन्होंने कहा था कि बाहर से आए लोगों के नाम यहां की लोकल लिस्ट में न जोड़ें। उन्होंने आगे कहा कि जो मुस्लिम यहां काम पर आए हैं, वह अपने ही राज्यों में वोट डालें। साथ ही गोवा में मुस्लिमों की बढ़ती संख्या से यहां के विधानसभा के चुनाव पर असर पड़ेगा। RSS नेता राजेंद्र भोबे ने लोगों से कहा कि हिंदू सो रहे हैं, क्या हम ऐसे ही सोते रहेंगे? उनके मुताबिक देश में बहुत सारे ऐसे पॉकेट हैं, अगर हम ऐसे ही सोते रहे तो वहां पाकिस्तान बनने की संभावना है।

इस्लामिस्ट जसीमुद्दीन रहमानी ने भारत के खिलाफ उगला जहर, J&K को अलग करने के लिए इन देशों से मांगी मदद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Borewell Accident: 14 घंटे से मासूम को बचाने के लिए चल रही जंग, जानें पूरा मामला
Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें
Rajasthan Weather: राजस्थान की सड़कों पर जलभराव, जानें आज कहां बरसेंगे बादल?
तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू तो कौन सा देश होगा भारतीय हिंदुओं के लिए सबसे सेफ? जवाब जान छूट जाएंगे पसीने  
10 साल तक ड्रग्स, 50 लोगों को रेप के लिए इनविटेशन…,पति का बदला जान उठ जाएगा शादी से भरोसा
Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  
भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
ADVERTISEMENT