होम / झारखंड की जनता के लिए खुशखबरी, सोरेन ने नयी योजनाए शरू करने के दिए निर्देश-IndiaNews

झारखंड की जनता के लिए खुशखबरी, सोरेन ने नयी योजनाए शरू करने के दिए निर्देश-IndiaNews

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : June 26, 2024, 2:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), jharkhand: झारखंड सारकर ने आम जनता के लिए नयी योजनाए शुरू करने का आदेश दे दिया है जिसमे की लोगों को फ्री इलाज, रसोई गैस पर सब्सिडी आदि जैसे चीज़ो के लिए परेशानी नहीं आएगी। झारखण्ड के मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने मंगलवार को स्वास्थ्य, शिक्षा और परिवार कल्याण के समीक्षा के दौरान इस योजना को जल्द शुरू करने के लिए आदेश दिए है। सोरेन ने कहा है की यह योजनाए आम लोगो को गैस सिलिंडर किफायती रेट पर मिल सके इसीलिए शुरू करी गयी है ताकि एक गरीब आदमी बिना किसी चिंता के अपना पेट भर सके और सिलेंडर का नियमित रूप से इस्तेमाल कर सके।

 

  • हरा राशन कार्ड देने का फैसला
  • सोरेन ने मेडिकल कॉलेज बढ़ाने के लिए आदेश दिए है
  • सोरेन ने दिए मेडिकल कॉलेज बढ़ाने के आदेश  
  • मुख्यमंत्री स्पोर्ट योजना को सरल बनाने के आदेश
  • हरा राशन कार्ड देने का फैसला

 

कैटरीना-करीना से रकुल तक, इन सेलेब्स ने Arjun Kapoor को किया बर्थडे विश, रोहित शेट्टी ने सिंघम अगेन से नई तस्वीर की शेयर -IndiaNews

हरा राशन कार्ड देने का फैसला

झारखण्ड सरकार की पहली योजना के तहत आम लोगो को गैस सिलिंडर पर सब्सिडी देने का फैसला किया गया है ताकि एक गरीब आदमी आराम से सिलिंडर का इस्तेमाल कर सके और आम लोगो सिलिंडर किफायती रेट पर उपलब्ध हो सके। सरकार ने राज्य खाद्य सुरक्षा योजना का दायरा बढ़ाने की पहल की है इसके लिए उन्होंने हरा राशन कार्ड जारी करने के निर्धारित लक्ष्य को बढ़ाने की बात कही है

सोरेन ने दिए मेडिकल कॉलेज बढ़ाने के आदेश  

सोरेन ने मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा है ताकि लोगो इलाज हो सके और झारखंड की स्वस्थ्य विभाग और भी ज्यादा अच्छा हो सके। उन्होंने स्वस्थ्य विभाग को मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने का सुझाव भी दिया है।

मुख्यमंत्री स्पोर्ट योजना को सरल बनाने के आदेश

मुख्यमंत्री स्पोर्ट योजना को सरकार द्वारा शुरू किया गया था जिसका अच्छा परिणाम नहीं देखने को मिला था तो सोरेन मुख्यमंत्री ने विभागीय अधिकारियों को इसकी गाइडलाइन्स को और भी सरल बनाने के आदेश दिए है जिससे ज्यादा ज्यादा लोग इस योजना का फायदा उठा सके । इस योजनस के तहत दो पहिया वाहनों के लिए पेट्रोल पर सब्सिडी देने का फैसला किया गया था।

धोती /लूंगी और साड़ी का पैकेट बनाकर लोगों को दें

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोना -सोबरन धोती -साड़ी वितरण योजना के तहत दिए जाने वाले धोती /लूंगी और साड़ीके कपडे की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए जिससे लोग उन्हें आसानी से पहन सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे लोगो को धोती /लूंगी और साड़ी का पैकेट में उपलब्ध कराएं दी जाए ।

SSC CGL Online Form 2024 : सरकारी नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए खुशखबरी, जानें बंपर भर्तियों में कैसे करें अप्लाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT