होम / Kumari Selja पर भिड़ेंगी BJP-Congress? पूर्व CM खट्टर के इस ऑफर के बाद तय है बवाल

Kumari Selja पर भिड़ेंगी BJP-Congress? पूर्व CM खट्टर के इस ऑफर के बाद तय है बवाल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 21, 2024, 3:38 pm IST

Kumari Shailaja

India News (इंडिया न्यूज),Haryana Assembly Elections: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार से दूरी बना ली है। शैलजा पिछले एक सप्ताह से चुनाव प्रचार से दूर हैं और ऐसे में हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी फिर से सार्वजनिक हो गई है। सीएम पद की रेस से बाहर होने के बाद कुमारी शैलजा कांग्रेस पार्टी के पोस्टरों से भी गायब हो गई हैं। अब सूत्रों के मुताबिक खबर है कि वह फिलहाल प्रचार से भी दूर रहेंगी। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और सांसद कुमारी शैलजा की नाराजगी जारी है और हरियाणा में उनके चुनाव प्रचार का अभी तक कोई कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। टिकट बंटवारे को लेकर हरियाणा कांग्रेस के बड़े नेताओं से कुमारी शैलजा की नाराजगी देखने को मिल रही है। वहीं मनोहर लाल खट्टर के बीजेपी में शामिल होने के न्योते पर सूत्रों का कहना है कि कुमारी शैलजा के बीजेपी में शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता और नाराजगी पार्टी का अंदरूनी मामला है। एक और चर्चा है

हालांकि, राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि कुमारी शैलजा 24 सितंबर के बाद हरियाणा के चुनावी रण में अपने समर्थित उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर सकती हैं। आपको बता दें कि अभी तक वह प्रचार के लिए हरियाणा भी नहीं आई हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जब भी वह प्रचार के लिए आएंगी तो 11 सीटों पर रैली कर सकती हैं। क्योंकि पांच उम्मीदवार उनके समर्थित हैं तो 6 उम्मीदवार उनकी मर्जी के मुताबिक पार्टी ने मैदान में उतारे हैं।

कुमारी शैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच टकराव

कुमारी शैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच टकराव जगजाहिर है। वह विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन पार्टी ने यह कहकर उनकी दावेदारी खारिज कर दी कि सांसद को टिकट नहीं दिया जाएगा। ऐसे में कांग्रेस पर दलित महिला नेता को दरकिनार करने का आरोप लग रहा है और भाजपा लगातार इस मामले में कांग्रेस पर हमला बोल रही है। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने तो कुमारी शैलजा को भाजपा में शामिल होने का ऑफर तक दे दिया था। केंद्रीय मंत्री ने शुक्रवार को एक बैठक के बाद कहा कि कुमारी शैलजा का भाजपा में स्वागत है। उन्होंने कहा कि हमारी एक दलित बहन का अपमान किया गया है और उसके साथ दुर्व्यवहार भी किया गया है। वह बहन जी अब घर पर बैठी हैं, लेकिन उन्हें (भूपेंद्र सिंह हुड्डा को) शर्म भी नहीं आ रही है।

कांग्रेस नेता वड़िंग ने क्या कहा?

सिरसा की सांसद कुमारी शैलजा के विधानसभा चुनाव के प्रचार से दूर रहने पर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वड़िंग ने फतेहाबाद में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शैलजा किसी से नाराज नहीं हैं। किसी भी नेता में मतभेद हो सकते हैं और कांग्रेस पार्टी में किसी नेता में कोई नाराजगी नहीं है। वड़िंग ने शैलजा की नाराजगी के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि कांग्रेस में सभी एकजुट हैं। परिवार में भी मतभेद होते रहते हैं।

दूसरी ओर शैलजा की नाराजगी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा का कहना है कि वह नाराज नहीं हैं और पार्टी में मतभेद होते रहते हैं। शैलजा की नजर हरियाणा चुनाव पर है और कांग्रेस को बहुमत मिलेगा। खट्टर के भाजपा में शामिल होने के ऑफर वाले बयान पर पवन खेड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस का दरवाजा खटखटाया था।

Agra News: नाबालिग बच्चों से फोन छिनकर डाला वक्फ बोर्ड के लिए वोट, फिर हो गया खेला!

वायुसेना को मिला नया प्रमुख, इस तारीख से कार्यभार संभालेंगे एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT