होम / Hemant Soren: रांची में दिखें झारखंड के लापता सीएम, विधायकों के साथ की बैठक

Hemant Soren: रांची में दिखें झारखंड के लापता सीएम, विधायकों के साथ की बैठक

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 30, 2024, 3:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जिनका सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा पता नहीं लगाया जा सका, मंगलवार को रांची में दिखाई दिए, जिससे उनके ठिकाने के बारे में सभी अटकलें समाप्त हो गईं।

विधायकों के साथ की बैठक

अपने आधिकारिक आवास से बाहर निकलने से पहले हेमंत सोरेन ने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की। दिलचस्प बात यह है कि बैठक में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना भी मौजूद थीं। इन अटकलों के बीच राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की खबरें आ रही हैं कि हेमंत सोरेन को ईडी गिरफ्तार कर सकती है।

मुख्यमंत्री का पता नहीं लगा सके अधिकारी

ईडी की एक टीम कथित भूमि घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में मुख्यमंत्री से पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के दिल्ली आवास पर गई थी। हालाँकि, ईडी के अधिकारी मुख्यमंत्री का पता नहीं लगा सके जिसके बाद यह बताया गया कि हेमंत सोरेन “लापता” हो गए हैं। सोरेन के लापता होने की खबर आने के कुछ घंटों बाद, मुख्यमंत्री कार्यालय ने ईडी को सूचित किया कि सोरेन बुधवार को रांची में मुख्यमंत्री आवास पर पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे।

दिल्ली आवास से दो लग्जरी कारें कीं जब्त 

इससे पहले आज ईडी की एक टीम ने झारखंड के मुख्यमंत्री के दिल्ली आवास से दो लग्जरी कारें जब्त कीं। सूत्रों ने कहा, ईडी अधिकारियों ने उनके दिल्ली आवास से 36 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की।

सोरेन ने लगाया आरोप 

सोरेन ने आरोप लगाया है कि इस समय उनसे ईडी की पूछताछ राजनीतिक अधिक थी और इसका उद्देश्य उनकी सरकार के कामकाज को बाधित करना था। सोरेन द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि “आप अच्छी तरह से जानते हैं कि विधान सभा का बजट सत्र 2 और 29 फरवरी 2024 के बीच आयोजित किया जाएगा और अधोहस्ताक्षरी अन्य पूर्व निर्धारित आधिकारिक व्यस्तताओं के अलावा उसी की तैयारियों में व्यस्त रहेंगे।”

ईडी को सोरेन के पत्र में कहा गया है कि “इन परिस्थितियों में, 31 जनवरी 2024 को या उससे पहले अधोहस्ताक्षरी का एक और बयान दर्ज करने का आपका आग्रह दुर्भावनापूर्ण है और राज्य सरकार के कामकाज को बाधित करने और लोगों के एक निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के लिए आपके राजनीतिक एजेंडे को उजागर करता है”।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Israeli पीएम नेतन्याहू ने गाजा पर हमले की कसम खाई, कहा- युद्धविराम समझौते पर हो या न हो- Indianews
International Students: अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए कनाडा में बड़ा बदलाव, सप्ताह में अधिकतम 24 घंटे कैंपस के बाहर करना होगा काम -India News
CBSE Board Results 2024: कब जारी होगा CBSE Board का रिजल्ट? जानें क्या है अपडेट-Indianews
PM Modi: कांग्रेस सत्ता में आई तो 55% संपत्ति जब्त कर दूसरों को बांट देगी, पीएम मोदी का बड़ा आरोप- Indianews
NVS Recruitment: नॉन टीचिंग भर्ती में आवेदन करने की लास्ट डेट हुई एक्सटेंड, जानें आखिरी तारीख-Indianews
टीएमसी नेता Abhishek Banerjee ने अमित शाह को दे दी यह चुनौती, कहा- हारे तो राजनीति छोड़ दूंगा- Indianews
Paragliding Crash: अमेरिका में पैराग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, यूट्यूबर की गर्दन और पीठ की टूटी हड्डी -India News
ADVERTISEMENT