होम / Himanta Biswa Sarma: हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा दावा, लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार होंगे राहुल गांधी

Himanta Biswa Sarma: हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा दावा, लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार होंगे राहुल गांधी

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 24, 2024, 9:35 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज (बुधवार) घोषणा की कि इस साल के लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी को गिरफ्तार किया जाएगा। राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ असम से गुजर रही है।

राज्य में कथित तौर पर “हिंसा के अनियंत्रित कृत्यों” को भड़काने के लिए पुलिस मामले का सामना कर रहे हैं। सिबसागर जिले के नाजिरा में एक कार्यक्रम से इतर सरमा ने कहा, ”हमने एक प्राथमिकी दर्ज की है। एक विशेष जांच दल (एसआईटी) जांच करेगी। उन्हें (गांधी को) लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार किया जाएगा।” लोकसभा चुनाव इस साल मई से पहले होने की संभावना है।

कई धाराओं में मामला दर्ज

असम पुलिस ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कथित हिंसा का स्वत: संज्ञान लिया। साथ ही कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने आपराधिक साजिश, गैरकानूनी सभा, दंगा, हमला या लोक सेवकों को उनके कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने के लिए आपराधिक बल, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अन्य से संबंधित धाराएं लगाई हैं। पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने कहा कि मामला स्थानांतरित कर दिया गया है।

राहुल गांधी पर कई आरोप

हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को भीड़ को बैरिकेड तोड़ने और गुवाहाटी में प्रवेश करने के लिए उकसाने के आरोप में गांधी के खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया था। मारपीट के दौरान कई कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता और चार पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गये। असम सरकार ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कामरूप (ग्रामीण) जिले तक पहुंचने के लिए राजमार्ग लेने के लिए कहा गया था। लेकिन उन्होंने गुवाहाटी मार्ग लेने की कोशिश की।

राहुल गांधी ने दी चुनौती

सोमवार को, सरमा ने गांधी से राम मंदिर उत्सव के कारण नागांव जिले में असमिया आइकन श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान का दौरा न करने के लिए कहा। गांधीजी को पत्र द्वारा मंदिर में जाने से रोक दिया गया। राहुल गांधी ने आज असम सरकार को चुनौती दी कि वह जितना संभव हो उतने मामले दर्ज करे। उन्होंने कहा कि “मुझे नहीं पता कि हिमंत बिस्वा सरमा को यह विचार कैसे आया कि वह मामले दर्ज करके मुझे डरा सकते हैं… 25 और मामले दर्ज करें। भाजपा-आरएसएस मुझे डरा नहीं सकते।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Samsung की बड़ी तैयारी, भारत में जल्द ही लॉन्च होगा लेदर डिजाइन वाला ये शानदार फोन, डेट आई सामने-Indianews
IPL 2024, PBKS VS RCB Live Score: पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
Sexual Assault: असम में नाबालिग लड़के का यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी मौलाना गिरफ्तार-Indianews
PBKS VS RCB: पंजाब या बेंगलुरु कौन होगा प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली दूसरी टीम, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
PBKS VS RCB: पंजाब और बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Lok Sabha Election: बेंगलुरु पुलिस का बड़ा एक्शन, विवादित वीडियो मामले में बीजेपी सोशल मीडिया कोर्डिनेटर गिरफ्तार-Indianews
PBKS VS RCB: धर्मशाला में देखनें को मिल सकता हैं छक्कों और चौकों की बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
ADVERTISEMENT