होम / Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy भारत-पाकिस्तान टी 20 मैच विवादों में

Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy भारत-पाकिस्तान टी 20 मैच विवादों में

Harpreet Singh • LAST UPDATED : October 19, 2021, 12:07 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy:
टी-20 विश्व कप में भारत को पहली चुनौती पाकिस्तान की तरफ से मिलेगी। 24 अक्टूबर को इंडिया और पाकिस्तान भिड़ेंगे। वहीं इसी के साथ भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रद करने की मांग भी उठ रही है। इसकी मुख्य वजह कश्मीर में आतंकियों द्वारा गैर कश्मीरियों की हत्या करना है। पिछले कई दिनों से जम्मू और कश्मीर में गैर कश्मीरी आतंकवादियों के टारगेट पर हैं। पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी कश्मीर में ऐसी घिनौनी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

रोजाना कोई न कोई आतंकी वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। वहीं भारतीय सेना के जवान भी आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। वहीं इसी के चलते लोग मांग उठा रहे हैं कि जब तक पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता तब तक भारत-पाकिस्तान के बीच कोई मैच नहीं होना चाहिए। भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का मैच भी रद्द कर दिया जाए। Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy

मैच रद होने से भारत की दिक्कतें बढ़ेंगीं Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy

अगर किसी भी कारणवश भारतीय टीम मैच रद करती है तो उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। चाहे कारण कोई भी हो। पाकिस्तान की तरफ से आतंकी घटनाएं क्यों न हो रही हों। इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से मना कर देती है, तो इससे सबसे बड़ा घाटा भारत को ही होगा। पाकिस्तान को बिना मैच खेले 2 अंक प्राप्त हो जाएंगे। इंडिया को कोई अंक नहीं मिलेगा। जिससे भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस कम हो जाएंगे और पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान के साथ खेलने से किया था इनकार Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy

यह कोई पहला वाक्या नहीं है जब इंडिया ने पाकिस्तान के साथ खेलने से मना किया हो। इसस पहले भी भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप-2021 के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने मना कर चुका है। पाकिस्तान ने इस संबंधी आईसीसी से भी कई बार शिकातय की लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सीरीज नहीं होने दी।

इंडिया पर लग सकता है प्रतिबंध Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy

अगर किसी कारणवश टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच न हो तो सबसे ज्यादा नुकसान भारत को होगा। वहीं आईसीसी ऐसा नहीं होने देगा। पाकिस्तान लगातार टीम इंडिया के न खेलने की शिकायत आईसीसी से करता रहा है। अगर टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में मैच खेलने से इनकार करती है तो आईसीसी भारतीय टीम पर प्रतिबंध भी लगा सकती है। इसके साथ ही टीम इंडिया को भारी जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

क्या होगी अगर भारत-पाकिस्तान फाइनल में पहुंच गए? Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy

अगर किसी भी कारण से इंडिया पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को मैच नहीं खेजता तो ऐसे में हमें 2 अंक नहीं मिलेंगे। वहीं उसके बावजूद भी हम सभी मैचों में शानदार खेल दिखाकर फाइनल तक पहुंच गए और वहां भी हमारा सामना पाकिस्तान से होता है तो हम क्या करेंगे? क्या टीम इंडिया फिर भी पाकिस्तान के साथ फाइनल मैच खेलने से मना कर देगी। ऐसे तो पाकिस्तान बिना भारत के खिलाफ खेले वर्ल्ड कप का विजेता बन जाएगा। जिससे फायदा तो पाकिस्तान को होगा और नुकसान टीम इंडिया को। Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy

2019 वर्ल्ड कप में उठी थी यह मांग India vs Pakistan Controversy about T20 Match

आखिरी बार टीम इंडिया और पाकिस्तान वर्ल्ड कप-2019 में भिड़ी थी। उस समय भी मैच रद करने की मांग उठी थी। वहीं उस समय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि वह पाकिस्तान को मैदान पर हराकर उससे 2 अंक छीनना चाहेंगे। वह गिफ्ट में पाकिस्तान को 2 अंक नहीं दे सकते।

Read More: T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप में भारत ओपनिंग पर सवाल

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR: खराब मौसम की वजह से कोलकाता टीम पर पड़ी मुसीबत, एक्स पर पोस्ट की साझा-Indianews
एनिमल से ज्यादा खतरनाक किरदार में नजर आएंगे Bobby Deol, फिल्म के लिए हॉलीवुड से बुलाएं गए एक्सपर्ट्रस – Indianews
Jharkhand: ईडी ने कांग्रेस नेता के सचिव संजीव लाल को किया गिरफ्तार, रांची स्थित घर में मिला था पैसों का पहाड़-Indianews
Heat Wave: कई राज्यों में पारा 45 के पार, 8 राज्यों में लू की चेतावनी; जला देने वाली गर्मी में ऐसे रखें खुद को सुरक्षित- indianews
MS Dhoni: धोनी के पैर के इंजरी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डॉक्टर के मनाही के बावजूद नहीं रूक रहे माही-Indianews
Prajwal Revanna Case: आज जांच दल के सामने पेश नहीं होंगे प्रजव्ल रेवन्ना? बीजेपी ने दिया ये तर्क-Indianews
जानिए क्या कहते हैं मूलांक 7 वालों के सितारे, कैसा रहेगा यह साल
ADVERTISEMENT