होम / MS Dhoni: धोनी के पैर के इंजरी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डॉक्टर के मनाही के बावजूद नहीं रूक रहे माही-Indianews

MS Dhoni: धोनी के पैर के इंजरी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डॉक्टर के मनाही के बावजूद नहीं रूक रहे माही-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 7, 2024, 7:52 am IST
India News(इंडिया न्यूज), MS Dhoni: धोनी ने पिछला आईपीएल घुटने की चोट के साथ खेला था, जिसका सीएसके के आईपीएल जीतने के तुरंत बाद ऑपरेशन करना पड़ा था। माना जा रहा था कि घुटना अब पूरी तरह से ठीक हो गया है, लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण जमीन पर उनका हिलना-डुलना मुश्किल है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि एमएस धोनी की शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ती जा रही है। आइए इस खबर में आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

एमएस धोनी के घाव बढ़े 

बीते रविवार धर्मशाला में जब चेन्नई सुपरकिंग्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 16वां ओवर खत्म होने तक 122 रन पर अपना छठा विकेट गंवा दिया था तो हर किसी को उम्मीद थी कि अब धोनी बल्लेबाजी करने आएंगे। फैंस उस वक्त मायूस हो गए, जब शार्दुल ठाकुर बल्ला उठाकर मैदान में घुसते नजर आए। धोनी नौवें नंबर पर उतरे। टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका था जब माही इतना नीचे बल्लेबाजी करने आए, जिसके बाद उनके फैसले की आलोचना होने लगी। धोनी के पूर्व टीममेट्स इरफान पठान और हरभजन सिंह ने तो ये तो कह डाला कि अगर धोनी जिम्मेदारी लेना नहीं चाहते तो उन्हें खुद को हटाकर एक अतिरिक्त गेंदबाज खिलाना चाहिए। हालांकि हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया ने धोनी के इतने नीचे बल्लेबाजी करने आने पर अहम जानकारी हासिल की है।

पैर की मांसपेशियां में दिक्कत 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार पता चला कि चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान पूरे आईपीएल में अपने पैर की मांसपेशियों में चोट के साथ खेल रहे हैं और उनके पास बहुत लंबे समय तक दौड़ने का कोई विकल्प नहीं है। धोनी की पैर की मांसपेशियां आईपीएल के शुरुआती दिनों में ही फट गई थी, लेकिन टीम के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे जब इंजरी के चलते आईपीएल खेलने भारत ही नहीं आए तो फिर मजबूरी में माही को खुद को ब्रेक देने का ख्याल दिमाग से निकालना पड़ा। स्थिति ऐसी है कि धोनी को दर्द के बावजूद खेलना पड़ रहा है, दवाएं लेनी पड़ रही हैं और कम दौड़ने की कोशिश करनी पड़ रही है।

पृथ्वी शॉ की गर्लफ्रेंड निधि तपाड़िया के साथ Shah Rukh के खास पल, देखें फैंस का रिएक्शन -Indianews

लगातार खेलने से बढ़ रहा घाव 

सूत्र ने कहा, ‘हम अपनी ‘बी’ टीम के साथ खेल रहे हैं। जो लोग धोनी की आलोचना कर रहे हैं वे नहीं जानते कि वह इस टीम के लिए कितना त्याग कर रहे हैं। डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज के पास कोई विकल्प नहीं है क्योंकि टीम पहले ही इंजरी के चलते काफी कमजोर हो गई है। अभ्यास के दौरान, 42 वर्षीय खिलाड़ी बिल्कुल भी दौड़ नहीं रहा है और उनकी पूरी तैयारी गेंद को पार्क के बाहर मारने की है। वह नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के लिए मार्गदर्शक रहे हैं, जिन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। तेज गेंदबाद मथिषा पथिराना और दीपक चाहर इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT