होम / India News Exclusive: बीजेपी के गलत फैसलों की वजह से बना PDA…, Akhilesh Yadav का इंडिया न्यूज के मंच पर दावा

India News Exclusive: बीजेपी के गलत फैसलों की वजह से बना PDA…, Akhilesh Yadav का इंडिया न्यूज के मंच पर दावा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 29, 2024, 7:04 pm IST

Akhilesh Yadav

India News (इंडिया न्यूज़), India News Manch 2024: इंडिया न्यूज के मंच पर अखिलेश यादव ने PDA को लेकर बात की है। PDA को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के गलत फैसलों की वजह से PDA बनाना पड़ा। अखिलेश यादव ने कहा कि PDA को लेकर कई पार्टियां चिंतित हैं। उन्होने कहा कि जाति जनगणना से PDA को ही सम्मान मिलेगा।

बीजेपी को हराना हम सीख गए -अखिलेश यादव

इसके अलावा अखिलेश यादव ने भी कहा कि कांग्रेस के साथ मिलकर लड़े, तालमेल अच्छा रहा। उन्होने कहा कि जिसके साथ अन्याय होगा, हम उसकी तरफ़ से लड़ेंगे। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मॉनसून ऑफ़र के बाद विंटर डिस्काउंट चलेगा। उन्होने कहा कि जो भी सरकार बनाना चाहता है, हम उसका साथ देंगे। साथ ही अखिलेश यादव ने इंडिया न्यूज के मंच पर कहा कि बीजेपी को हराना हम सीख गए हैं। उन्होने कहा कि 2027 में यूपी से बीजेपी को हटाने की लड़ाई।

अग्निवीर को लेकर बोले अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने अग्निवीर को लेकर कहा कि अग्निवीर लाकर फ़ौज की नौकरी को क्यों कम कर रहे। अखिलेश यादव ने कहा कि अयोध्या में ज़मीन ख़रीद को लेकर बड़ा घोटाला। उन्होने कहा कि मंदिर जब बन कर तैयार हो जाएगा, मैं अयोध्या जाऊंगा।

बीजेपी को हराना ही मेरा शौक है -अखिलेश यादव

इंडिया न्यूज के मंच पर अखिलेश यादव पहुंचे और उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के पीडीए दांव से कई पार्टियां चिंतित हैं। सपा सुप्रीमों ने कहा कि समाजवादी पार्टी बीजेपी के इशारे पर काम नहीं करती। अखिलेश यादव ने कहा कि वाराणसी में बेहद कम मार्जिन से पीएम मोदी की जीत हार के समान है और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की बड़ी हार हुई है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने अच्छे तालमेल से चुनाव लड़ा जिसका नतीजा बीजेपी की हार रहा। अखिलेश यादव ने भी जाति आधारित जनगणना पर जोर दिया और कहा कि पीडीए को सम्मान सिर्फ जाति आधारित जनगणना से ही मिल सकता है।

अखिलेश यादव ने कहा कि जिसके साथ भी अन्याय होगा और जो भी सरकार बनाना चाहेगा, पार्टी उनका साथ देगी। समाजवादी पार्टी चीफ ने कहा कि वो बीजेपी को हराना सीख गए हैं और 2027 के चुनाव में बीजेपी की हार तय है। अखिलेश यादव ने अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस की जीत का श्रेय भी समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया। उन्होंने यह भी कहा कि 2027 के चुनाव में बीजेपी को हटाने में जनता उनका साथ देगी।

सपा सुप्रीमो ने कहा कि अब उनका एक ही शौक बचा है और वो है बीजेपी को विधानसभा चुनाव में हराना। फैजाबाद लोकसभा में समाजवादी पार्टी की जीत पर अखिलेश यादव ने कहा कि जनता बीजेपी के खिलाफ है और अयोध्या के लोगों में बीजेपी के प्रति गुस्सा है। अखिलेश यादव ने किसानों को सर्किल रेट से 6 गुणा ज्यादा मुआवजा देने की मांग की और ये भी कहा कि मंदिर पूरा बनने के बाद वो अयोध्या में प्रभु राम के दर्शन के लिए जाएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT