होम / India's Situation of War in Russia Ukraine : भारत ने रूस यूक्रेन में युद्ध के हालात देख अपनों की चिंता सताई, एयर इंडिया फ्लाइट रवाना

India's Situation of War in Russia Ukraine : भारत ने रूस यूक्रेन में युद्ध के हालात देख अपनों की चिंता सताई, एयर इंडिया फ्लाइट रवाना

Ajay Dubey • LAST UPDATED : February 22, 2022, 10:05 am IST

India’s Situation of War in Russia Ukraine 


इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
: रूस व यूक्रेन में युद्ध के हालात बनते देख संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक जारी है। यूएनएससी में भारत के स्थाई सदस्य टीएस तिरुमूर्ति ने यूक्रेन मसले पर भारत की तरफ से बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इसमें उन्होंने कहा कि भारतीय नागरिकों की सुरक्षा मेरे के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे।

भारत ने क्या कहा? India’s Situation of War in Russia Ukraine 

 

रूस-यूक्रेन संकट के बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक में भारत ने कहा कि रूस के साथ यूक्रेन की सीमा पर बढ़ता तनाव गंभीर है। हम सभी पक्षों से संयम बरतने का आह्वान करते हैं। हमें विश्वास है कि इस मुद्दे को केवल राजनयिक बातचीत के माध्यम से हल किया जा सकता है। नागरिकों की सुरक्षा आवश्यक है।

यूक्रेन के हिस्सों में 20 हजार नागरिक

20 हजार से अधिक भारतीय छात्र और नागरिक यूक्रेन के विभिन्न हिस्सों और सीमावर्ती क्षेत्रों में रहते और पढ़ते हैं। अगर रूस व यूक्रेन में युद्ध होता है तो भारत उन्हें सुरक्षित देश लाएगा।

यूक्रेन रवाना एयर इंडिया फ्लाइट India’s Situation of War in Russia Ukraine

रूस-यूक्रेन संकट के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए प्रयास शुरू हो गया है। मंगलवार सुबह एयर इंडिया का विशेष विमान यूक्रेन रवाना हो गया है। भारत की ओर से 200 से अधिक सीटों वाले ड्रीमलाइनर बी-787 विमान को विशेष अभियान के लिए तैनात किया गया है।

Also Read : Tragic Incident At Himachal सेल्फी ने ली जान, नहर में गिरकर कॉलेज के छात्र व छात्रा की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT