होम / पुलिस ने एक ही परिवार के पांच लोगों को किया गिरफ्तार Jahangirpuri Violence

पुलिस ने एक ही परिवार के पांच लोगों को किया गिरफ्तार Jahangirpuri Violence

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 19, 2022, 10:34 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Jahangirpuri Violence : दिल्ली पुलिस ने 16 अप्रैल की दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया और एक ही परिवार के एक नाबालिग को गिरफ्तार किया। इस घटना के सिलसिले में अब तक कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें आठ पुलिस कर्मियों और एक नागरिक सहित नौ लोग घायल हो गए थे। दिल्ली पुलिस ने हिंसा के लिए “दोनों समुदायों” के लोगों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की हुई पहचान

गिरफ्तार किए गए सभी लोगों में, पुलिस ने “एक विशेष समुदाय” के एक परिवार के सभी पुरुषों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान सुकेन सरकार, उनके भाई सुरेश सरकार, सुकेन के दो बेटों नीरज और सूरज और सुकीन के बहनोई सुजीत के रूप में हुई है। पुलिस ने सुकेन के नाबालिग बेटे को भी हिरासत में लिया है। गिरफ्तारी के बाद सुकेन की पत्नी दुर्गा सरकार ने मीडिया को बताया की मेरे पति, देवर, तीन बेटों और मेरे भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वे सभी निर्दोष हैं।

Jahangirpuri violence: Delhi police arrest five people of same family

भाई के सिर पर लगी गंभीर चोट

दुर्गा ने कहा वे जुलूस में रथ पर थे और उन पर पथराव किया गया था। मेरे पति पर एक ईंट फेंकी गई। उनके भाई के सिर पर गंभीर चोटें आईं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हनुमान की मूर्ति को बचा लिया। दुर्गा ने बताया कि उसका पति घर आया और उसे बताया कि “दूसरे समुदाय” के लोग पहले उनसे बहस करने लगे और उन्होंने भी पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, मेरे पति अपनी जान बचाने के लिए उस जगह से भाग गए। वह एक छोटी सी नौकरी करता है और मेरा बेटा 12वीं कक्षा में है। उसकी बोर्ड परीक्षा है। अगर उसे रिहा नहीं किया गया, तो उसका जीवन बर्बाद हो जाएगा।

साजिश का लगाया आरोप

Jahangirpuri violence: Police arrest five people of same family – ThePrint

दुर्गा ने एक बड़ी साजिश का आरोप लगाया। उसने कहा, “सिर्फ मेरे परिवार के सदस्यों को ही क्यों गिरफ्तार किया गया? जबकि वहां अन्य लोग भी मौजूद थे। यह एक साजिश है, मैं चाहती हूं कि मेरे परिवार के सदस्यों को रिहा कर दिया जाए। गिरफ्तार सुजीत की पत्नी मीनू ने कहा, ”मेरे पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वह शोभा यात्रा में रथ खींच रहे थे। मीनू ने कहा, जब जुलूस में शामिल लोगों ने मना किया तो ‘दूसरे समुदाय’ के सैकड़ों लोग तलवारों के साथ बाहर आए और जुलूस पर हमला कर दिया। मेरे पति किसी तरह अपनी जान बचाने के लिए दौड़े। मीनू के मुताबिक उनके पति ने पथराव में हिस्सा नहीं लिया था।

Also Read : दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा में शामिल आरोपी सोनू शेख गिरफ्तार, फायरिंग करने का वीडियो हुआ था वायरल Jahangirpuri Violence Accused Sonu Sheikh Arrested

Read More : गुरुग्राम थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर 1 करोड़ की लूट, फिल्मी अंदाज में दिया वारदात को अंजाम One Crore Robbery In Gurugram

Read More : मनोज मुकुंद नरवणे की सेवानिवृत्ति के बाद लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे होंगे देश के अगले सेना प्रमुख, नियुक्ति को मंजूरी Lt Gen Manoj Pandey Will Be New Army Chief

Read More : Mask Compulsory in 4 Districts of Haryana हरियाणा के 4 जिलों में मास्क लगाना फिर से अनिवार्य

Read Also : Police Registered FIR against Bajrang Dal and Vishwa Hindu Parishad in Jahangirpuri Violence जहांगीरपुरी हिंसा मामले में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के खिलाफ एफआईआर दर्ज, बिना परमिशन निकाली थी शोभयात्रा 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

America: महिला टीचर पर यौन शोषण का आरोप, परिवार से छुपा कर करती थी ये गंदे काम-Indianews
PM Modi in Jharkhand: पीएम मोदी ने लोहरदगा मे भरी हुंकार, कहा धर्म के आधार पर नहीं मिलेगा आरक्षण-Indianews
Amitabh Bachchan ने गर्मजोशी से गले लगाते हुए Rajinikanth संग शेयर की तस्वीर, फैंस ने दिए रिएक्शन -Indianews
Shriya Saran: ये एक्ट्रेस है क्लासिकल डांस में माहिर, बड़े पर्दे पर अजय देवगन की बीवी का निभाया था रोल-Indianews
Shekhar Suman ने अपने बेटे आयुष की मौत के बाद बंद किया मंदिर, घर से हटाई भगवान की मूर्तियां -Indianews
Irfan Pathan: हार्दिक की कप्तानी पर सही सवाल उठाए गए थे! इरफान ने पंड्या के खिलाफ में कही ये बड़ी बात-Indianews
बिग बॉस 7 फेम Sofia Hayat का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, मिल रहीं थी यह चौंकाने वाली चेतावनियां -Indianews
ADVERTISEMENT