होम / Jaipur: जयपुर में अमेरिकी महिला ठगी का शिकार, 300 रुपये के नकली आभूषण के लिए दिए 6 करोड़ रुपये-Indianews

Jaipur: जयपुर में अमेरिकी महिला ठगी का शिकार, 300 रुपये के नकली आभूषण के लिए दिए 6 करोड़ रुपये-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 11, 2024, 4:08 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Jaipur:  पुलिस ने बताया कि राजस्थान के एक दुकानदार ने एक अमेरिकी महिला को 300 रुपये मूल्य के आर्टिफिशियल आभूषण 6 करोड़ रुपये में बेच दिए। अमेरिकी नागरिक चेरिश ने राजस्थान के जयपुर के जोहरी बाजार की एक दुकान से सोने की पॉलिश वाले चांदी के आभूषण खरीदे। इस साल अप्रैल में जब आभूषणों को अमेरिका में एक प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया तो वे नकली निकले।

अमेरिकी दूतावास से भी मांगी मदद 

चेरिश भारत आई और दुकान मालिक गौरव सोनी से पूछताछ की। दुकान मालिक द्वारा उसके आरोपों को खारिज करने के बाद अमेरिकी महिला ने जयपुर में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उसने अमेरिकी दूतावास से भी मदद मांगी, जिसने जयपुर पुलिस से मामले की जांच करने का आग्रह किया है।

आभूषणों के लिए किया था 6 करोड़ रुपये का भुगतान

अधिकारियों ने बताया कि महिला ने पुलिस को बताया कि वह 2022 में इंस्टाग्राम के जरिए गौरव सोनी के संपर्क में आई थी। उसने पिछले दो सालों में आर्टिफिशियल आभूषणों के लिए 6 करोड़ रुपये का भुगतान किया।  पुलिस ने कहा कि गौरव और उसके पिता राजेंद्र सोनी की तलाश की जा रही है, जो दोनों फरार हैं।

एक अधिकारी ने कहा, “दोनों व्यक्तियों का पता लगाने के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT