होम / Karnataka Next Chief Minister: कर्नाटक जीत में अहम योगदान देने वाले डीके शिवकुमार को बर्थडे के दिन बड़ा गिफ्ट दे सकती है कांग्रेस !

Karnataka Next Chief Minister: कर्नाटक जीत में अहम योगदान देने वाले डीके शिवकुमार को बर्थडे के दिन बड़ा गिफ्ट दे सकती है कांग्रेस !

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 15, 2023, 11:50 am IST
ADVERTISEMENT
Karnataka Next Chief Minister: कर्नाटक जीत में अहम योगदान देने वाले डीके शिवकुमार को बर्थडे के दिन बड़ा गिफ्ट दे सकती है कांग्रेस !

Karnataka Next Chief Minister

India News (इंडिया न्यूज़),Karnataka Next Chief Minister,कर्नाटक: कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के नतीजे आ गए हैं। कांग्रेस ने 136, भाजपा ने 65, जेडीएस ने 19 और अन्य ने चार सीटों पर जीत दर्ज की है। ऐसे में अब इस बात को लेकर सियासत गर्म हो रही है कि आखिर कर्नाटक की बागडोर किसके हाथों में सौपी जाएगी। बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार इन दो नामों की चर्चाएं तेज हैं। लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने अभी तक किसी भी नाम पर मुहर नहीं लगाया है। आज यानी सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार का जन्मदिन है। वे 61 साल के हो गए हैं। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें कांग्रेस के आलाकमान के द्वारा बड़ा गिफ्ट यानी कर्नाटक की गद्दी का मालीक बनया जा सकता है।

कर्नाटक में संकटमोचक का काम करतै हैं डीके 

कर्नाटक में मुख्यमंत्री की दौड़ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार सबसे आगे चल रहे हैं। आज यानी सोमवार को उनका जन्मदिन है। वे 61 साल के हो गए हैं। डीके का जन्म 15 मई 1962 को हुआ था। वे कर्नाटक की कनकपुरा सीट से लगातार 8वीं बार विधायक बने हैं और कांग्रेस में सबसे कम समय में फायरब्रांड नेता के तौर पर पहचान बनाई है। इतना ही नहीं, डीके को कर्नाटक में संकटमोचक के तौर पर जाना जाता है। विधानसभा चुनाव में वो कांग्रेस के सबसे अमीरस उम्मीदवार थे। उनकी सीएम को लेकर दावेदारी भी काफी मजबूत है।

डीके शिवकुमार नहीं जाएंगे दिल्ली

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री तय करने के लिए पार्टी में चल रही चर्चा के बीच आज नई दिल्ली जाएंगे। वहीं जब कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार से दिल्ली जाने के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा कि हमने एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया है। हम इसे पार्टी आलाकमान पर छोड़ दिया है। मैंने दिल्ली जाने का फैसला नहीं किया है,मेरा आज जन्मदिन है तो यहां पर पूजा है और मैं मंदिर जाऊंगा।

ये भी पढ़ें –  Karnataka Next Chief Minister: सिद्धारमैया बनेंगे कर्नाटक के नए सीएम? दिल्ली के लिए हुए रवाना !

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT